Tuesday, October 29, 2024
Homeएमपीसहकारी समिति के कर्मचारियों का वेतन बढ़ा, जबलपुर कलेक्‍टर ने दिए अविलंब...

सहकारी समिति के कर्मचारियों का वेतन बढ़ा, जबलपुर कलेक्‍टर ने दिए अविलंब भुगतान के आदेश

जबलपुर कलेक्‍टर दीपक सक्‍सेना की अध्‍यक्षता में आज लैंप्स और प्राथमिक कृषि सहकारी समिति के सेवा में नियोजित कर्मचारियों के वेतन भुगतान और वेतन वृद्धि को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गई। इस दौरान आयुक्त सहकारिता एवं पंजीयक सहकारी संस्थाऐं मप्र के आदेश के द्वारा प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्थाओं के वेतन वृद्धि के लिए स्वीकृति प्रदान की गई है। इसमें आने वाली कठिनाई के निराकरण के लिए प्रशासकों के द्वारा अवगत कराया गया कि संस्थावार निर्णय लिया जाकर बढ़ी वेतन के भुगतान की प्रक्रिया कर ली गई है।

शासन की ओर इसके लिए प्रबंधकीय अनुदान की राशि संबंधित समितियों के खाते में जमा हो गई है। अतएव समस्त समिति प्रबंधक एवं शाखा प्रबंधक कर्मचारियों को बढे हुए वेतन का भुगतान अविलंब जमा करेंगे। लंबित वेतन के संबंध में चर्चा में यह तथ्य सामने आया कि नागरिक आपूर्ति निगम से दुकानवार, कमीशन की राशि का भुगतान शेष है। अतः नागरिक आपूर्ति निगम अविलंब कमीशन की राशि का निराकरण करावें एवं उचित मूल्य के दुकान के कमीशन की वास्तविक जानकारी संबंधित संस्थाओं तथा जिला अधिकारियों का प्रस्तुत करे।

इस संबंध में पुनः 11 नवंबर 2024 को बैठक के पूर्व स्थिति स्पष्ट करने के निर्देश कलेक्टर दीपक  सक्‍सेना द्वारा दिए गए। बैठक में यह भी निर्देश दिए गए कि पूर्व में जारी निर्देशों का पालन करते हुए समितियों में कर्मचारियों के भुगतान के लिए खोले गए खाते में राशि ट्रांसफर करने की कार्यवाही की जावे तथा समर्थन मूल्य खरीदी ऐजेंसिया, कम्प्यूटर आपरेटर का वेतन भुगतान निराकरण आगामी बैठक के पूर्व सुनिश्चित करें।

इस बैठक के उपरांत एडीएम नाथूराम गौंड ने उपस्थित शाखा प्रबंधकों, विक्रेताओं, प्रशासकों और समिति प्रबंधकों से वन-टू-वन चर्चा कर आवश्‍यक निर्देश दिए गए। बैठक में जिला कोषालय अधिकारी, क्षेत्रीय प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम, जिला विपणन अधिकारी, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित जबलपुर की ओर से विपणन अधिकारी तथा उपायुक्त सहकारिता श्री प्रशांत कौरव उपस्थित थे।

संबंधित समाचार

ताजा खबर