Tuesday, October 29, 2024
Homeलाइमलाइटमिस इंडिया ने ताज पहनकर किए भगवान महाकाल के दर्शन, पुजारी बोले-...

मिस इंडिया ने ताज पहनकर किए भगवान महाकाल के दर्शन, पुजारी बोले- यह मर्यादा का उल्लंघन

उज्जैन (हि.स.)। फेमिना मिस इंडिया-2024 बनने के बाद पहली बार निकिता अपने घर उज्जैन आई हैं। रविवार को उन्होंने महाकाल मंदिर में दर्शन किए थे। मंदिर में क्राउन पहने रखने पर महाकाल मंदिर के पुजारी महेश शर्मा ने सवाल खड़े किए। उन्होंने इसे मर्यादा का उल्लंघन बताया है।

पुजारी महेश शर्मा ने सोमवार को कहा कि भगवान महाकाल के सामने ताज पहनकर जाना मर्यादा के अनुकूल नहीं है। महाकाल मंदिर की एक मर्यादा है, एक प्रोटोकॉल है, एक ड्रेस कोड भी है। भगवान महाकाल अवंतिका के राजा हैं। यहां राजा के सामने कोई भी व्यक्ति न तो पगड़ी बांधकर, न सिर पर कपड़ा बांधकर और न ही टोपी-कैप पहनकर जाता है। यह महाकाल महाराज के राजाधिराज की मर्यादा है।

उन्होंने कहा कि उज्जैन की बेटी मिस इंडिया बनी है, गर्व की बात है। भगवान महाकाल उसे और यशस्वी भी करें। लेकिन, वे ताज भगवान महाकाल की शरण में रखकर प्रार्थना करतीं, तो इससे उनका मान-सम्मान और बढ़ता।

ताज पहनकर महाकाल के दर्शन करने पर छिड़े विवाद पर निकिता पोरवाल ने कहा है कि मैं अपने पापा के सामने भी क्राउन पहनकर गई थी, उनको बताने के लिए कि देखो, जो आपने मुझे बनाया, वो आज मैं हूं। महाकाल के सामने भी यह बताने के लिए गई कि आपकी बेटी कुछ बनकर आई है। सोमवार को निकिता उज्जैन में अपने स्कूल पहुंचीं और शिक्षकों और विद्यार्थियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि बाबा महाकाल का आशीर्वाद मुझ पर है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर