जन चौपाल में ऊर्जा मंत्री ने ग्रामीणों की शिकायत पर कार्यपालन यंत्री को किया निलंबित

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने गुरूवार को टीकमगढ़ एवं निवाड़ी जिले के विभिन्न ग्रामों का दौरा कर विद्युत व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने जन-चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएँ सुनी। बिजली उपभोक्ताओं की शिकायत पर कार्यपालन यंत्री संजीव सोनी को निलंबित करने के निर्देश दिये।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने दिगौड़ा कस्बे में लोगों से बात कर विद्युत समस्याओं को सुनकर अधिकारियों को तत्काल निराकरण के निर्देश दिये। उन्होंने विद्युत ट्रांसफार्मर का मेन्टेनेन्स और लटकती विद्युत केबल को जल्द ठीक करने को कहा। उन्होंने लिधौरा तहसील के बम्होरी खास ग्राम में भी बिजली उपभोक्ताओं की समस्याएँ सुनीं।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने पृथ्वीपुर में विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों की बैठक में कहा कि बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं का त्वरित निराकरण करें। उन्होंने कहा कि समस्याओं के निराकरण में लापरवाही पर सख्त कार्यवाही की जायेगी।

ऊर्जा मंत्री ने पृथ्वीपुर में जन-चौपाल में भ्री ग्रामीण और शहरी विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का निराकरण किया। उन्होंने ग्राम लड़वारी खास में भी जन-चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएँ सुनी। उन्होंने कहा कि विद्युत ट्रिपिंग कम से कम होनी चाहिए। उन्होंने मड़वा राजगढ़ में किसान जयराम झा के घर भोजन किया।