ट्विटर पे की गई उपभोक्ता की शिकायत पर ऊर्जा मंत्री ने लिया संज्ञान, MPMKVVCL प्रबंधन में मचा हड़कंप

मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अंतर्गत ग्वालियर सर्किल के डबरा संभाग के टेकनपुर वितरण केंद्र के अंतर्गत रहने वाले विद्युत उपभोक्ता मोहित भगोरिया ने ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के फेसबुक और ट्विटर पर उसके घर एवं कॉलोनी में बिजली गुल होने और अधिकारियों द्वारा सुनवाई न किये जाने की शिकायत की थी।

एक दिन पूर्व की गई उपभोक्ता की शिकायत पर ऊर्जा मंत्री के संज्ञान लेते ही मध्य क्षेत्र कंपनी प्रबंधन में हड़कंप मच गया। आला अधिकारियों ने तत्काल उपभोक्ता की शिकायत पर कार्यवाही करने के निर्देश मैदानी अधिकारियों को दिए। इसके बाद मैदानी अधिकारी न केवल उपभोक्ता के घर पहुंचे, अपितु कुछ ही घंटे में उपभोक्ता के घर की और कॉलोनी की बंद बिजली वैकल्पिक व्यवस्था कर चालू करवाई।

उपभोक्ता मोहित भगोरिया ने ऊर्जा मंत्री को टैग करते लिखा था कि नमस्ते मंत्री जी मेरा नाम मोहित है मैं ग्राम टेकनपुर बायपास का रहने वाला हूँ, आज से लगभग डेढ़ महीना पहले हमारी कॉलोनी के बिजली के 4 खंबे गिर कर टूट गए थे, जिससे हमें बिजली न होने के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उपभोक्ता ने आगे लिखा कि पास के विद्युत केंद्र में कई बार शिकायत की है, पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है, कृपा करके हमारी समस्या का समाधान करे। उपभोक्ता के ट्वीट के जवाब में ऊर्जा मंत्री ने रिट्वीट कर उपभोक्ता से कहा कि उपरोक्त विषयानुसार सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है जल्द ही आपकी समस्या का निराकरण किया जाएगा।