इंदौर में नए साल से अत्याधुनिक पैंथर लाइन से होगी बिजली आपूर्ति

नए वर्ष में उज्जैन रोड, सुपर कारिडोर, अरविंदो अस्पताल, प्रस्वावित मेट्रो स्टेशन के पास की कालोनियों के लोगों को अत्याधुनिक तरीके से बिजली आपूर्ति करने की सघन तैयारी की जा रही है। जनवरी से इन क्षेत्रों के लोगों को सामान्य लाइन की बजाए मोनोपोल वाली अत्याधुनिक पैंथर लाइन से बिजली मिलने लगेगी।

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के इंदौर ग्रामीण अधीक्षण यंत्री डीएन शर्मा ने बताया कि जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने इसके लिए प्रबंध निदेशक अमित तोमर से मांग की थी। इसके बाद गत माह इसके लिए मंजूरी दी गई। अभी यहां 33 केवी की नई पैंथर लाइन का काम तेजी से चल रहा है।

अधीक्षण यंत्री ने बताया कि यह लाइन पावर ट्रांसमिशन कंपनी के 132 जैतपुरा ग्रिड से इंदौर आएगी। मोनोपोल पर पैंथर लाइन डबल सर्किट में रहेगी, जो बहुउद्देश्यीय कार्य करेगी। इस नए कार्य से सुपर कारिडोर की आईटी कंपनियों, एक दर्जन कालोनियों, भोरासला चौराहे, लवकुश चौराहे, अरविंदों के आसपास का क्षेत्र, प्रस्तावित मेट्रो स्टेशन के आसपास का उज्जैन रोड क्षेत्र लाभान्वित होगा।

उन्होंने बताया कि सीधे तौर पर लगभग 20 हजार से ज्यादा उपभोक्ताओं को अत्याधुनिक पैंथर लाइन से उच्च गुणवत्तायुक्त बिजली मिल सकेगी। नए साल में जनवरी के अंत में इस नई लाइन से बिजली आपूर्ति का कार्य प्रारंभ हो जाएगा। लगभग 15 किमी की इस लाइन के कार्य पर 17.64 करोड़ से ज्यादा रुपये व्यय हो रहे हैं।