MPPMCL अंतर विद्युत कंपनी खेल प्रतियोगिता की ओवरऑल चैम्पियन रही जेनको, MPPKVVCL ने जीती क्रिकेट स्पर्धा

एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी की केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के तत्वावधान में आयोजित अंतर विद्युत कंपनी खेल प्रतियोगिता का आज शुक्रवार को समापन हो गया। मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी-जेनको ने खेल प्रतियोगिता में 12 अंक अजिर्त कर ओवर आल चैम्पियनशिप जीती एवं एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी की टीम 11 अंकों के साथ उपविजेता रही। एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी के मुख्य महाप्रबंधक मानव संसाधन व प्रशासन एवं केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के महासचिव राजीव गुप्ता ने पुरुषों की सात व महिलाओं की पांच स्पर्धाओं की विजेता व उपविजेता टीमों को पुरस्कार प्रदान किए।

क्रिकेट स्पर्धा के फाइनल मैच में पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने जेनको को 40 रनों से पराजित कर खिताब जीता। पूर्व क्षेत्र कंपनी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में 8 विकेट खो कर 139 रन बनाए। उनकी ओर से सलामी बल्लेबाज संजय झरबड़े ने 31 गेंद पर दो चौकों व छह छक्कों की मदद से 60 व राजेन्द्र सिलावट ने 21 गेंद पर 49 रन बनाए। विनीत कुमार त्रिपाठी ने 28 रन का योगदान दिया। जेनको की ओर से शेखर पैगवार चार विकेट ले कर सफल गेंदबाज बने।

वहीं जेनको की टीम 15 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 99 रन ही बना पाई। जेनको कप्तान सुहैल के 23, प्रशांत सिंह 22, विनीत कुमार के 28 रन भी अपनी टीम को पराजय से बचा नहीं पाए। पूर्व क्षेत्र कंपनी की ओर से सधी व कसी हुई गेंदबाजी की गई। नितेश बेन ने 3 व रोहित सोनी ने दो विकेट लिए। मैच के अम्पायर सुबोध धांडे व कुशलपाल सिंह थे।

शतरंज स्पर्धा में पुरुष वर्ग में जेनको की टीम ने 10 पॉइंट्स ले कर विजेता व पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने 9.5 पॉइंट हासिल कर उपविजेता बनने का गौरव पाया। वॉलीबॉल स्पर्धा के फाइनल में पावर जनरेटिंग कंपनी ने पावर मैनेजमेंट कंपनी को पराजित किया।