बिजली कर्मियों को कब मिलेगा बढ़ा हुआ डीए, TKS ने की उर्जा विभाग से आदेश जारी करने की मांग

मध्य प्रदेश विद्युत मंडल तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रांतीय महासचिव हरेंद्र श्रीवास्तव ने प्रदेश के ऊर्जा विभाग से मांग की है कि वो तत्काल सभी विद्युत कंपनियों के प्रबंधन को आदेशित करे कि  प्रदेश के अन्य सरकारी विभागों की तरह बिजली विभाग के कार्मिकों को भी मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार 11 प्रतिशत महंगाई भत्ते का भुगतान अप्रैल माह के वेतन के साथ किया जाए।

उन्होंने कहा कि राज्य शासन ने शासकीय सेवकों को देय महंगाई भत्ते की दर में मार्च 2022 से 11 प्रतिशत वृद्धि के आदेश जारी कर दिए हैं। वित्त विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार सातवें वेतनमान में बढ़ा हुआ मंहगाई भत्ते का भुगतान माह मार्च पेड अप्रैल 2022 से मिलेगा। उपरोक्त वृद्धि के बाद महंगाई भत्ते की दर 1 मार्च 2022 से कुल 31 प्रतिशत हो जाएगी।

हरेंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि इसके पूर्व में जब नियमित कर्मचारियों को 8 प्रतिशत डीए दिए जाने की घोषणा की गई थी, उस दौरान सेवानिवृत्त कर्मचारियों को भी 8 प्रतिशत डीए  दिए जाने के आदेश दिए गए थे, लेकिन बाद में सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सिर्फ 5 प्रतिशत डीए ही दिया जा रहा है।

उन्होंने सरकार से मांग की है कि इसके साथ ही पूर्व का बाकी 3 प्रतिशत डीए एवं वर्तमान का 11 प्रतिशत डीए, यानि कुल 14 प्रतिशत डीए सेवानिवृत्त कर्मचारियों को दिया जाए। संघ के मोहन दुबे, राजकुमार सैनी, अजय कश्यप, जेके कोस्टा, अरुण मालवीय, इंद्रपाल, राजेश यादव, शशि उपाध्याय आदि ने ऊर्जा मंत्रालय से मांग की है कि बिजली कर्मचारियों को डीए प्रदान करने के आदेश यथाशीघ्र जारी किए जाएं।