विद्युत सब-स्टेशन एवं ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को दी जाए सुरक्षा, फोरम ने ऊर्जा मंत्री को लिखा पत्र

मध्य प्रदेश यूनाइटेड फोरम फॉर पावर इम्पलाइज एवं इंजीनियर के प्रदेश संयोजक व्हीकेएस परिहार ने ऊर्जा मंत्री को पत्र लिखकर 33/11 केवी सब-स्टेशनों और ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को तत्काल सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए।

उन्होंने कहा कि देश में कोयले की कमी या अन्य कारणों से मध्यप्रदेश में भी 33/11 केवी सब-स्टेशनों से ग्रामीण सिंचाई एवं घरेलू फीडर में कभी भी 2-4 घण्टें की अघोषित कटौती की जा रही है, जिससे ग्रामीण उपभोक्ताओं में नाराजगी है एवं इसी कारण पिछले दिनों महू (इंदौर) के उपकेन्द्र में ग्रामीणों द्वारा आग लगा दी गई एवं ड्यूटी पर कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की गई, जो कि अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है।

व्हीकेएस परिहार ने कहा कि यह देखा जा रहा है कि उक्त कटौती पिछले 1 माह से हो रही है, जिससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश है एवं कर्मचारियों में भय व्याप्त है। उक्त परिस्थितियों को देखते हुए उन्होंने ऊर्जा मंत्री से अनुरोध किया है कि मध्यप्रदेश के सभी ग्रामीण 33/11 केवी सब-स्टेशनों में सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराई जाये।

व्हीकेएस परिहार ने कहा कि ड्यूटी पर कार्यरत कर्मचारियों के साथ गारपीट की घटनाओं को रोकने के साथ-साथ उपलब्ध विद्युत व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाया जा सके। समय रहते यदि सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराई जाती है एवं मारपीट की घटनाओं में वृद्धि होती है तो कर्मचारियों की सुरक्षा हेतु फोरम बैठक कर अगली रणनीति बनाने को मजबूर होगी।