बिजली महोत्सव में बोले विधायक अजय विश्नोई- देश के कुशल नेतृृत्व का ही नतीजा है कि आज भरपूर बिजली है

आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत ‘उज्जवल भारत, उज्जवल भविष्य ऊर्जा 2047’ कार्यक्रम का आयोजन तरंग आडीटोरियम जबलपुर में संपन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक अजय विश्नोई ने अपने उद्बोधन में कहा कि बिजली के बिना विकास की कल्पना नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि यह देश के कुशल नेतृृत्व का ही नतीजा है कि आज भरपूर बिजली है तथा देश का हर गांव में बिजली से रौशन है।

इस अवसर पर मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अरविंद चौबे, मुख्य अभियंता-जबलपुर क्षेत्र एवं संजय भागवतकर, मुख्य महाप्रबंधक-कार्य, पीके तिवारी, अक्षय ऊर्जा अधिकारी सहित आम नागरिक तथा स्कूलों के विद्यार्थी बडी संख्या में उपस्थित रहे। भारत सरकार के विद्युत मंत्रालय के निर्देश पर ब्यूरो ऑफ एनर्जी एफिशिएंसी द्वारा जबलपुर में ‘उज्जवल भारत, उज्जवल भविष्य ऊर्जा 2047’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

जबलपुर जिले में पहला सोलर प्लांट स्थापित कर खेतों में सिंचाई करने वाले प्रतिष्ठित कृषक अनिल पचौरी ने सोलर प्लांट को बेहद उपयोगी बताते हुए कहा कि सरकार ने कुसुम योजना के माध्यम से सोलर प्लांट में अनुदान देकर किसानों को लाभान्वित किया है।

कार्यक्रम में सोलर पेनल लगाने, बिजली बिल में मोबाइल नंबर दर्ज कराने तथा बिजली संबंधी सभी शिकायतों को 1912 पर दर्ज कराने के संदेश का नुक्कड नाटक के माध्यम से रोचक ढंग से प्रदर्शित किया गया। रचना ग्रुप के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत नुक्कड नाटक ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। कार्यक्रम में नृृत्यांजलि संस्था के कलाकारों द्वारा मोहक नृृत्य का भी प्रदर्शन किया गया।

जिला प्रशासन एवं मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के समन्वय से आयोजित कार्यक्रम का संचालन पीके तिवारी, अक्षय ऊर्जा अधिकारी ने किया तथा आभार प्रदर्शन अरविंद चौबे मुख्य अभियंता-जबलपुर क्षेत्र द्वारा किया गया।