बिजली कर्मियों को बंदी बना पेट्रोल डालकर जान से मारने की कोशिश, विरोध प्रदर्शन के बाद आरोपी गिरफ्तार

मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अंतर्गत रीवा सर्किल के त्योंथर डिवीजन के वितरण केंद्र चाकघाट के ग्राम चिल्ला में ट्रांसफार्मर बदलने गए बिजली कंपनी के अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ ग्रामीणों घेर कर मारपीट कर दी। इसके बाद सभी बिजली कर्मियों को एक कमरे में बंद कर, बाहर से पेट्रोल डालकर आग लगाने की तैयारी की जा रही थी। लेकिन पुलिस की तत्परता से आग लगाने से बचा लिया। इसके बाद सभी स्टॉप ने चाकघाट थाने में मामला दर्ज कराने के लिए थाने का घेराव कर दिया।

वहीं इस घटना के बाद यूनाइटेड फोरम फॉर पावर एम्पलाइज एवं इंजीनियर ने रीवा कलेक्टर को पत्र लिखकर कहा है कि त्योथर संभाग जिला रीवा के अंतर्गत वितरण केंद्र चाकघाट के चिल्ला ग्राम 100 केवी का ट्रांसफार्मर स्टाफ के द्वारा लगाया जा रहा था उसी दौरान अरुण गौतम एवं उनके दो-तीन लोगों के साथ जबरदस्ती 25 केवीए का अन्य ट्रांसफार्मर गाड़ी से लूट लिया और लाइनमैन वीरभद्र पटेल , आउट सोर्स विनोद माझी अरविंद कुशवाहा के साथ मारपीट कर बंदी बना लिया गया था।

जब इसकी जानकारी कंपनी के अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों की हुई तब वहां पर सहायक यंत्री गगननेश अकोडिया मौके पर तत्काल पहुंचे, उन्होंने बताया कि 25 केवी के ट्रांसफार्मर का बिजली बिल बकाया है। कृपया उसको जमा करवा दीजिए तो ट्रांसफार्मर भी लगवा दिया जाएगा। लेकिन अरुण गौतम ने गाली गलौज कर लाठी-डंडों से सहायक यंत्री को बहुत मारा एवं एक कमरे में बंद कर बाहर से पेट्रोल डालकर आग लगाकर जान से मारने की कोशिश करने लगा।

जब इसकी जानकारी कार्यपालन अभियंता सुशील कुमार यादव, कनिष्ट अभियंता चाकघाट संजय सिंह कनिष्ठ अभियंता सुजीत रे, बिजलेस कार्य पालन अभियंता मुकेश सिंह को मिली तो तत्काल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर बंधक घायल सहायक यंत्री एवं लाइन स्टाफ को मौके से छुड़वाया।

वहीं सहायक यंत्री स्टाफ का मोबाइल छुड़ा लिया गया था, यदि मौके पर पुलिस और स्टाफ नहीं पहुंचता तो कोई बड़ी घटना घट सकती थी। अरुण गौतम के द्वारा पूर्व में भी धरना प्रदर्शन एवं विभाग के प्रति सरकारी कार्य में बाधा की। तीन एफआईआर दर्ज हो चुकी है। इसको बार-बार पुलिस के द्वारा छोड़ना मनोबल बढ़ने का कारण है।

फोरम ने कहा कि इस संबंध में तुरंत धारा 307 एवं अन्य धाराओं के साथ एफआईआर दर्ज कर घटना में शामिल अन्य दोषियों को भी गिरफ्तार कर कड़ी कार्यवाही की जावें। यदि सभी दोषियों की गिरफ्तारी नहीं होती है , उस स्थिति में रीवा जिले के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी कार्य का वहिष्कार करेंगें।

वहीं बताया जा रहा है कि बिजली कर्मचारियों ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जोरदार प्रदर्शन किया और इस दौरान त्योंथर की बिजली आपूर्ति बाधित रही। कर्मचारियों के आक्रोश को देखते हुए सहायक यंत्री के साथ मारपीट करने वाले आरोपी अरुण गौतम सहित उसके साथी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।