एमपी में 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाया बिजली कंपनी का जूनियर इंजीनियर

मध्य प्रदेश के इंदौर में लोकायुक्त पुलिस की टीम ने मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के डेली कालेज जोन के जूनियर इंजीनियर गयाप्रसाद वर्मा और उसके ड्रायवर गयासुद्दीन पिता मोइनउद्दीन को 40 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है।

लोकायुक्त पुलिस के अनुसार जूनियर इंजीनियर गयाप्रसाद वर्मा ने बिजली चोरी का प्रकरण को रफा दफा करने के लिए यह रिश्वत मांगी थी। आवेदक आजाद नगर निवासी सुजाद खान ने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस को की थी, जिसके बाद लोकायुक्त पुलिस ने ट्रैप कार्रवाई की।

आवेदक सुजाद खान ने बताया कि मार्च 2021 में बिजली विभाग की उड़नदस्ता टीम ने उसके घर में बिजली चोरी का 83000 रुपये का पंचनामा बनाया था। जब सुजाद ने यह राशि जमा नहीं की तो लगभग 15 दिवस पूर्व उसके घर का बिजली कनेक्शन काट दिया गया। इसके बाद सुजाद ने विजिलेंस कार्यालय में तुरंत 30 हजार रुपये जमा करवाकर पुनः बिजली कनेक्शन चालू करवाया। 

इस दौरान आरोपित जूनियर इंजीनियर गयाप्रसाद ने ड्रायवर गयासुद्दीन के माध्यम से आवेदक सुजाद खान से संपर्क किया और प्रकरण के निराकरण के लिए 40 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की। सुजाद खान ने इस बात की शिकायत इंदौर लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जाकर कर दी।

इसके बाद सुजाद खान की शिकायत का सत्यापन कराया गया। आवेदक से बातचीत के दौरान आरोपितों द्वारा 40 हजार रुपये में प्रकरण का निराकरण करने की बात तय हुई, जिसकी पहली किश्त 10 हजार के रूप में देना तय हुआ। शेष राशि प्रकरण के निराकरण के बाद देना तय किया गया था।

इसके बाद लोकायुक्त पुलिस ने ट्रैप टीम का गठन किया और आज मंगलवार को आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। उनके विरूद्ध भ्रष्टाचार निवारण संशोधन अधिनियम 2018 की धारा-7 एव भादवि की धारा 120बी के तहत कार्यवाही की जा रही है।