Saturday, October 19, 2024
Homeमध्यप्रदेशव्हाट्सएप पर MPPKVVCL के एमडी की डीपी लगाकर जेई से ठगी का...

व्हाट्सएप पर MPPKVVCL के एमडी की डीपी लगाकर जेई से ठगी का प्रयास, मामला दर्ज

मध्य प्रदेश के जबलपुर में व्हाट्सएप पर पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के एमडी की डीपी लगाकर जूनियर अभियंता से ठगी का प्रयास किया गया। हालांकि ठग अपने प्रयास में सफल नहीं हो पाए, क्योंकि जूनियर इंजीनियर को ठगी किए जाने का अंदेशा हो गया था, इसलिए जेई ने इस मामले की शिकायत गोरखपुर थाना पुलिस में की है।

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के एमडी अनय द्विवेदी की फोटो लगाकर अज्ञात ठग ने व्हाट्सएप पर जबलपुर सिटी सर्किल के अंतर्गत पश्चिम संभाग कार्यपालन अभियंता कार्यालय में पदस्थ जूनियर इंजीनियर पुष्पजीत सिंह धुर्वे को मैसेज भेजा। उन्हें जब व्हाट्सएप मैसेज पर संदेह हुआ और ये लगा वे ठगी का शिकार हो सकते हैं, तो उन्होंने कार्यपालन अभियंता और अधीक्षण अभियंता को यह पूरे मामले की जानकारी दी। जिसके बाद इस पूरे फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ और जूनियर इंजीनियर ने गोरखपुर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई।

 जेई पुष्पजीत सिंह धुर्वे ने बताया कि उनके मोबाइल नंबर पर 7278555091 नंबर से व्हाट्सएप मैसेज आया। उस नंबर के व्हाट्सएप डीपी पर पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के एमडी अनय द्विवेदी की फोटो लगी हुई थी और उसमें आईएएस अनय द्विवेदी लिखा हुआ था। उन्होंने मैसेज खोलकर देखा तो कुछ काम करने के लिए निर्देश लिखा था।

उन्हें संदेह होने पर यह बात उन्होंने अधीक्षण अभियंता संजय अरोरा और कार्यपालन अभियंता सुनील कुमार सिन्हा को बताई। इसके बाद पता चला कि जिस नंबर से उसे मैसेज आया है, वह एमडी अनय द्विवेदी का नहीं है, जिसके बाद अधिकारियों के निर्देश पर उन्होंने गोरखपुर थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई।

संबंधित समाचार

ताजा खबर