Thursday, September 19, 2024
Homeटॉप न्यूजतमिल थलाइवाज ने दर्ज की लगातार चौथी जीत, यू मुंबा को 50-34...

तमिल थलाइवाज ने दर्ज की लगातार चौथी जीत, यू मुंबा को 50-34 से हराकर सातवें पायदान पर लगाई छलांग

पटना (हि.स.)। तमिल थलाइवाज ने प्रो कबड्डी लीग (PKL) के 10वें सीजन में लगातार चौथी जीत दर्ज करके अंकतालिका में 10वें से सातवें पायदान पर छलांग लगा दी है। थलाइवाज ने रविवार रात यहां पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए सीजन के 94वें मुकाबले में यू मुंबा को 50-34 से करारी शिकस्त दे दी। तमिल थलाइवाज के लिए नरेंदर कंडोला ने 13 और अजिंक्य पवार ने 10 अंक जुटाए जबकि यू मुंबा के लिए गुमान सिंह ने 13 और आमिर मोहम्मद जफरदानेश ने आठ अंक हासिल किए।

तमिल थलाइवाज की 16 मैचों में यह लगातार चौथी और इस सीजन का सातवीं जीत है। टीम ने पीकेएल में पहली बार लगातार चार मैच जीते हैं। थलाइवाज की टीम के अब 41 अंक हो गए हैं और वो सातवें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, यू मुंबा को 16 मैचों में आठवीं शिकस्त झेलनी पड़ी है। मुंबा को पिछले आठ मैचों से कोई जीत नहीं मिली है।

यू मुंबा ने मुकाबले की शुरुआत शानदार तरीके से की और खेल के शुरू होते ही तमिल थलाइवाज के नरेंदर कंडोला को बाहर कर दिया। लेकिन हिमांशु ने तीसरे मिनट में ही सुपर रेड लगाकर चार अंक हासिल कर लिए और थलाइवाज 5-2 से आगे हो गई। यहां से तमिल थलाइवाज ने लगातार अंक लेते हुए सातवें मिनट में यू मुंबा को ऑल आउट कर दिया और अपनी बढ़त को 13-7 की बना ली। इसके साथ ही तमिल थलाइवाज ने पहले 10 मिनट के खेल में खुद को 16-10 से आगे रखा।

थलाइवाज की टीम आगे भी अपनी बढ़त को मजबूत करती चली गई। इसी बीच, यू मुंबा ने 13वें मिनट में सुपर टैकल करके वापसी करनी शुरू कर दी। इस रेड के बाद आमिर मोहम्मद जफरदानेश ने अगले ही रेड में सुपर रेड लगाकर तीन अंक हासिल कर लिए। इससे थलाइवाज की लीड घटकर 15वें मिनट तक पांच प्वॉइंट पर आ चुकी थी। हालांकि उस सुपर रेड के बाद मुंबा फिर से लय खोने लगी और प्वॉइंट लीक करने लगी। 18वें मिनट तक तमिल थलाइवाज 24-17 से आगे थी और टीम ने ब्रेक पर जाने से पहले 10 प्वॉइंट की लीड के साथ इसे 27-17 तक पहुंचा दिया।

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद यू मुंबा फिर से ऑल आउट हो गई और थलाइवाज का स्कोर 31-18 का हो गया। ऑल आउट होने के बाद ऑल इन होकर आई मुंबा ने रेड के बाद डिफेंस में अंक लेकर वापसी करने की कोशिश की। लेकिन थलाइवाज की बढ़त को कम नहीं कर पा रही थी। 24वें मिनट में नरेंदर ने इस सीजन का अपना सातवां सुपर-10 लगा दिया और थलाइवाज की लीड को और ज्यादा मजबूत कर दिया। थलाइवाज की टीम 30वें मिनट तक 10 प्वॉइंट की लीड को लगातार कायम रखे हुई थी।

यू मुंबा के लिए गुमान सिंह और जफर दानिश ही अंक ले पा रहे थे। गुमान ने इसके बाद लगातार पांचवां और इस सीजन का नौवां सुपर-10 लगा दिया। हालांकि वह अगली ही रेड में टैकल कर लिए और थलाइवाज ने 38-28 के साथ फिर से 10 प्वाइंट की लीड बना ली। मुकाबला समाप्त होने से पांच मिनट पहले तक थलाइवाज की लीड बढ़कर 11 प्वॉइंट तक पहुंच चुकी थी। डिफेंस में लगातार शानदार प्रदर्शन की बदौलत थलाइवाज जीत की तरफ बढ़ने लगी थी।

यू मुंबा की टीम 37वें मिनट में फिर से ऑल आउट हो गई और इसके साथ ही थलाइवाज ने 17 प्वॉइंट की शानदार लीड लेकर स्कोर को 46-29 तक पहुंचा दिया। यू मुंबा के लिए जय भगवान की तरफ से अंतिम मिनट में सुपर रेड जरूर आया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और तमिल थलाइवाज ने 50-34 से मैच को अपने नाम कर लिया।

संबंधित समाचार

ताजा खबर