Saturday, May 18, 2024
Homeटॉप न्यूजरतन टाटा KIIS मानवतावादी सम्मान से सम्मानित

रतन टाटा KIIS मानवतावादी सम्मान से सम्मानित

नई दिल्ली (हि.स.)। विश्व प्रसिद्ध भारतीय उद्योगपति और टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा को सोमवार को प्रतिष्ठित केआईआईएस (KIIS) मानवतावादी सम्मान-2021 से सम्मानित किया गया। मुंबई में उनके निजी आवास पर आयोजित पुरस्कार समारोह में कीट-कीस-कीम्स के संस्थापक एवं कंधमाल से लोकसभा सांसद प्रो.अच्युत सामंत ने उन्हें यह सम्मान प्रदान किया। रतन टाटा को यह सम्मान उनके सामाजिक विकास और अनुकरणीय कॉर्पोरेट नेतृत्व के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के लिए प्रदान किया गया है।

समारोह में टाटा समूह के अध्यक्ष एन.चंद्रशेखरन और तीन बार के ग्रैमी पुरस्कार विजेता रिकी केज सहित अनेक प्रतिष्ठत जन उपस्थित थे। इस पुरस्कार की घोषणा 2021 में की गई थी, लेकिन तब कोरोना महामारी के कारण यह पुरस्कार अब प्रदान किया गया है।

इस मौके पर डॉ. सामंत ने कहा कि रतन टाटा इस सम्मान से सम्मानित करना सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि ” रतन टाटा के सामाजिक कार्य और नेतृत्व ने बचपन से ही उन्हें प्रभावित किया है। उनके पिता टाटा कंपनी के एक कर्मचारी थे। तब से, रतन टाटा का सम्मान करता आ रहा हूं और उन्हें पसंद करता रहा हूं। ” 2008 में डॉ. अच्युत सामंत द्वारा शुरू किया गया ‘कीस मानवतावादी सम्मान’ दुनिया भर में मानवीय कार्यों की भावना को मूर्त रूप देने वाले व्यक्तियों और संगठनों को मान्यता देने के लिए समर्पित है।

संबंधित समाचार