Friday, October 18, 2024
Homeमध्यप्रदेशकबाड़ी के गोदाम में मिला 1145 किलो बिजली का तार, जबलपुर क्राइम...

कबाड़ी के गोदाम में मिला 1145 किलो बिजली का तार, जबलपुर क्राइम ब्रांच और पुलिस की कार्यवाही

जबलपुर (हि.स.) क्राइम ब्रांच और आधारताल पुलिस की संयुक्त टीम ने महाकौशल नगर के एक बड़े कबाड़खाने में छापा मारते हुए 34 बोरियों में रखे एल्यूमिनियम और तांबे के 1145 किलो वजनी बिजली के तार पकड़े हैं। इस कबाड़खाने का मालिक सद्दाम हुसैन बताया जा रहा है।

पुलिस की रेड पडने के दौरान मुख्य आरोपित सद्दाम हुसैन वहां से फरार हो गया। क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि सद्दाम के कबाड़खाने में चोरी के बिजली के तार हो सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों जबलपुर के शमीम कबड्डी के कबड़खाने में हुए विस्फोट के बाद से प्रशासन चौकन्ना हो गया था। इस विस्फोट की घटना के बाद से जहां राष्ट्रीय स्तर की सुरक्षा एजेंसी और मिलिट्री इंटेलिजेंस सक्रिय हो गई थी वहीं सुरक्षा संस्थानों के टीम भी अपने स्तर पर जांच कर रही है, जांच का विषय यह भी है कि कबाड़ खाने की आड़ में आखिर ऐसे कितने कबाड़खाने हैं जिनमें अवैध व्यापार हो रहा है।

सूत्रों के अनुसार जबलपुर के सभी छोटे बड़े कबाड़ खानों की लिस्ट प्रशासन ने निकाली है जिस पर अब जांच की जा रही है। कबाड़खाने पर रेड के साथ आरोपी का फरार होना पकड़ा नहीं जाना यह बात जाँच का विषय हो सकती है उल्लेखनीय है कि पिछले कई सालों से शमीम कबड्डी फरार घोषित था परंतु इसके बावजूद उसका इतना बड़ा कारोबार संचालित था।

संबंधित समाचार

ताजा खबर