Saturday, October 5, 2024
Homeमध्यप्रदेशइंदौर में MPPKVVCL के लिए एमपी ट्रांसको बनाएगी उच्च क्षमता का नया...

इंदौर में MPPKVVCL के लिए एमपी ट्रांसको बनाएगी उच्च क्षमता का नया ग्रिड

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी को मध्य शहर संभाग के अधीन रेत मंडी स्कीम नंबर 97 पार्ट 4 में नया ग्रिड निर्माण करने के लिए इंदौर विकास प्राधिकरण (आईडीए) ने एक हेक्टेयर जमीन का आवंटन पत्र सौंप दिया है।

इसी के साथ ही मध्य शहर संभाग के अधीन बहुप्रतिक्षित ग्रिड निर्माण की राह आसान हो गई है। उक्त महत्वपूर्ण आवंटन कार्य के लिए कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने भी आईडीए के सीईओ रामप्रकाश अहिरवार से चर्चा की थी। कंपनी के मुख्य अभियंता श्री एसआर बमनके ने भी इसके लिए आईडीए से सतत संपर्क किया था।

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के इंदौर शहर अधीक्षण यंत्री मनोज शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को आईडीए ने जमीन का आवंटन पत्र सौंप दिया हैं। शहर अधीक्षण यंत्री को संबोधित आवंटन पत्र में आईडीए के संपदा अधिकारी ने विद्युत समस्या के निराकरण के लिए नए ग्रिड के लिए निःशुल्क जमीन देने की बात लिखी है।

शहर अधीक्षण यंत्री ने बताया कि उक्त आवंटन से मध्य शहर संभाग में अति उच्चदाब के प्रस्तावित 132 ग्रिड बनने से बिजली आपूर्ति काफी सुगम होगी। इससे राजेंद्र नगर, केट रोड क्षेत्र, हवा बंगला, अन्नपूर्णा क्षेत्र, सुदामा नगर, महू नाका, छत्रीबाग, राजमोहल्ला इत्यादि को विशेष रूप से और अच्छा वोल्टेज के साथ गुणवत्तापूर्ण बिजली मिलेगी। लाइन लॉस और उपभोक्ता शिकायतों में और कमी आएगी।

पश्चिम क्षेत्र विद्युत कंपनी इस ग्रिड का निर्माण ऊर्जा विभाग के निर्देशों के तहत मप्र पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी के माध्यम से कराएगी। मध्य शहर संभाग के कार्यपालन यंत्री योगेश आठनेरे ने इस मंजूरी के लिए कंपनी प्रबंधन और आईड़ीए प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया हैं।

संबंधित समाचार

ताजा खबर