Sunday, October 6, 2024
Homeमध्यप्रदेशसीढ़ी से स्लिप होकर नीचे गिरा आउटसोर्स कर्मी, बिजली कंपनी ने दी...

सीढ़ी से स्लिप होकर नीचे गिरा आउटसोर्स कर्मी, बिजली कंपनी ने दी तत्काल आर्थिक सहायता

मध्य प्रदेश विद्युत मंडल तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रांतीय महासचिव हरेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के अंतर्गत जबलपुर ग्रामीण सर्किल के अधीक्षण अभियंता कार्यालय के पाटन कार्यपालन अभियंता कार्यालय की पाटन डीसी के अंतर्गत कटरा मोहल्ला में 5 जुलाई 2024 को रात 8 बजे उपभोक्ता की बिजली बंद होने की जानकारी जूनियर इंजीनियर के द्वारा आउटसोर्स कर्मी कमलेश प्रजापति को देते हुए सुधार कार्य के लिए भेजा गया।

जूनियर इंजीनियर ने कहा कि उपभोक्ता की बिजली बंद है, उसे चालू करना है। अधिकारी के निर्देश पर आउटसोर्स कर्मी कटरा मोहल्ला में उपभोक्ता की बिजली चालू करने के लिए बांस की सीढ़ी पर चढ़कर सुधार कार्य कर रहा था। इसी दौरान सीढ़ी से स्लिप होने की वजह से वह लगभग 12 फीट की ऊंचाई से गिर गया, सहयोगियों के द्वारा पाटन में कर्मी का प्राथमिक उपचार कराया गया, उसके बाद जबलपुर के प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कर दिया गया, जहां डॉक्टर के द्वारा जांच कर बताया गया कि कर्मी के बाएं हाथ में फैक्चर हो गया है।

हरेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि पाटन के कार्यपालन अभियंता के द्वारा कंपनी प्रबंधन की कल्याणकारी प्रशासनिक व्यवस्था के प्रावधान के तहत कार्य के दौरान घायल आउटसोर्स कर्मी को तत्काल ₹10000 की आर्थिक सहायता राशि दी गई।

वहीं संघ के लखन सिंह राजपूत, मोहन दुबे, अजय कश्यप, राजकुमार सैनी, पीएन मिश्रा, अरुण मालवीय, इंद्रपाल सिंह, दशरथ शर्मा, सच्ची उपाध्याय, विनोद दास आदि ने कंपनी प्रबंधन से घायल आउटसोर्स कर्मी का समुचित उपचार ठेकेदार द्वारा कराए जाने हेतु निर्देशित करने की मांग की है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर