Friday, October 18, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूजलखनऊ की एमपी-एमएलए कोर्ट ने स्वामी प्रसाद मौर्य और उनकी बेटी काे...

लखनऊ की एमपी-एमएलए कोर्ट ने स्वामी प्रसाद मौर्य और उनकी बेटी काे फरार घोषित किया

लखनऊ (हि.स.)। लखनऊ की एमपी-एमएलए कोर्ट ने शुक्रवार को राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्या और उनकी बेटी पूर्व सांसद संघमित्रा मौर्य को फरार घोषित किया है।

जानकारी के मुताबिक, एसीजेएम तृतीय एमपी-एमएलए अलोक वर्मा की कोर्ट ने गोल्फ सिटी निवासी दीपक कुमार स्वर्णकार और पूर्व सांसद संघमित्रा मौर्या से सम्बन्धित विवादित प्रकरण में पिता-पुत्री समेत तीन आरोपितों को तीन बार समन जारी किया। दो बार जमानती वारंट एवं एक बार गैर जमानती वारंट जारी हुआ। इसके बाद भी आरोपित कोर्ट में हाजिर नहीं हुए तो कोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए सभी आरोपितों को फरार घोषित कर दिया।

हालांकि इस मामले को एमपी-एमएलए कोर्ट के खिलाफ पिता-पुत्री हाई कोर्ट की शरण में भी गये थे लेकिन कोर्ट ने फटकार लगाते हुए वापस एमपी-एमएलए कोर्ट भेजा था। इसके बाद स्वामी प्रसाद मौर्य हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गए। मौर्या को सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नहीं मिली।

दीपक के अधिवक्ता रोहित कुमार त्रिपाठी और राजेश कुमार तिवारी ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि उन्हें अति शीघ्र ही न्याय मिलेगा। इसके लिए उन्होंने न्यायालय पर अपना अभार प्रकट किया है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर