Saturday, October 5, 2024
Homeमध्यप्रदेशलंबित पेंशन प्रकरणों के निराकरण के लिए जबलपुर में विशेष पेंशन शिविर...

लंबित पेंशन प्रकरणों के निराकरण के लिए जबलपुर में विशेष पेंशन शिविर का आयोजन

संभागीय कमिश्‍नर अभय वर्मा के निर्देश पर जबलपुर कलेक्‍टर दीपक सक्‍सेना ने जिले के समस्‍त आहरण संवितरण अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे लंबित पेंशन प्रकरणों के निराकरण करायें।

पेंशन प्रकरणों के निराकरण लिए 1 अगस्‍त से 10 अगस्‍त तक विशेष पेंशन प्रकरण निराकरण शिविर का आयोजन किया जा रहा हैं। इस शिविर में डीडीओ स्‍वयं और संबंधित लिपिक सहित उपस्थित होकर अपने अधीनस्थ कार्यालय स्तर पर लंबित शत-प्रतिशत पेंशन प्रकरणों का निराकरण कराया जाना सुनिश्चित करें।

उन्‍होंने कहा कि शिविर समाप्ति के पश्चात लंबित रहे पेंशन प्रकरणों की जानकारी निर्धारित प्रपत्र में लंबित रहने के कारण सहित संभागीय पेंशन कार्यालय के माध्यम से कलेक्‍टर कार्यालय को उपलब्ध कराई जाये। साथ ही कहा कि उपयुक्त कारण के अभाव में लंबित पाये गये पेंशन प्रकरणों के संबंध में संबंधित अधिकारी के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी।

कलेक्‍टर दीपक सक्‍सेना ने कहा कि अतः इस कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करावें। संलग्न प्रपत्र पर प्रोविजनल और एण्टीसिपेटरी पेंशन के संबंध में भी जानकारी संभागीय पेंशन कार्यालय जबलपुर के माध्यम से कलेक्टर कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

संबंधित समाचार

ताजा खबर