Friday, September 20, 2024
Homeमध्यप्रदेशभोपाल से रीवा के लिए प्रारंभ हुई नई एक्सप्रेस ट्रेन, मुख्यमंत्री डॉ....

भोपाल से रीवा के लिए प्रारंभ हुई नई एक्सप्रेस ट्रेन, मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भोपाल रीवा के मध्य नई एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास सारंग, विधायक रामेश्वर शर्मा, भगवान दास सबनानी, विष्णु खत्री, भोपाल संसदीय क्षेत्र के सांसद आलोक शर्मा, होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र के सांसद दर्शन सिंह, भोपाल की महापौर श्रीमती मालती राय उपस्थित थीं।

वर्तमान में राजधानी भोपाल से रीवा जाने के लिए रेवांचल एक्सप्रेस प्रतिदिन सागर कटनी होकर जाती है। नई एक्सप्रेस ट्रेन इटारसी मार्ग से सप्ताह में दो दिन चलेगी।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रदेश में हर तरह की यातायात कनेक्टिविटी को विकसित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के प्रति आभार व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि रीवा के लिए वायुयान सुविधा भी उपलब्ध है। गंभीर रोगियों, पर्यटकों श्रद्धालुओं आदि के लिए प्रदेश के अन्य नगरों के मध्य भी विभिन्न माध्यमों से कनेक्टिविटी प्रारंभ की गई है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि पूर्व में रेल मंत्री के क्षेत्र में ही रेल सुविधाएं बढ़ाई जाती थी। गत 10 वर्ष से इस परिपाटी को बदल दिया गया है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने रानी कमलापति के नाम से सुविधायुक्त रेलवे स्टेशन की सौगात भोपाल को दी थी। अब भोपाल मुख्य स्टेशन का विकास भी तेजी से हो रहा है।

ट्रेन संख्या 22145/22146 भोपाल-रीवा-भोपाल सुपरफास्ट द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस की समय सारणी

गाड़ी संख्या 22145 भोपाल-रीवा सुपरफास्ट द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस भोपाल स्टेशन से प्रत्येक शुक्रवार और रविवार को रात्रि 11:00 बजे प्रस्थान कर अगले दिन सुबह 09:15 बजे रीवा स्टेशन पहुंचेगी।

गाड़ी संख्या 22146 रीवा-भोपाल सुपरफास्ट द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस रीवा स्टेशन से प्रत्येक शनिवार और सोमवार को रात्रि 10:30 बजे प्रस्थान कर अगले दिन सुबह 8:05 बजे भोपाल स्टेशन पहुंचेगी।

इस गाड़ी के चलने से नर्मदापुरम, इटारसी, पिपरिया, गाडरवाडा, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, मैहर एवं सतना के नागरिको को भोपाल-रीवा आने जाने के लिए एक अतिरिक्त रेल सुविधा उपलब्ध हो गयी है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर