Friday, September 20, 2024
Homeमध्यप्रदेशअधीक्षण अभियंता की नाक के नीचे ठेकेदार उर्मिला कंपनी की मनमानी, आउटसोर्स...

अधीक्षण अभियंता की नाक के नीचे ठेकेदार उर्मिला कंपनी की मनमानी, आउटसोर्स कर्मियों के वेतन में कर दी बड़ी कटौती

बिजली कंपनी प्रबंधन की उदासीनता और अनदेखी के चलते जहां मैदानी बिजली अधिकारी बेलगाम हो रहे हैं, वहीं कंपनी में मैनपावर उपलब्ध कराने वाले ठेकेदार भी मनमानी पर उतारू हैं। जबलपुर सिटी सर्किल के अधीक्षण अभियंता की नाक के नीचे आउटसोर्स कर्मियों के साथ अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है और अधीक्षण अभियंता आंख बंद कर मौन धारण किए हुए हैं।

मध्य प्रदेश विद्युत मंडल तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रांतीय महासचिव हरेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के जबलपुर सिटी सर्किल के अधीक्षण अभियंता के अंतर्गत मैनपावर मुहैया कराने वाली उर्मिला प्राइवेट कंपनी के द्वारा आउटसोर्स कर्मियों के वेतन में भारी कटौती कर दी।

हरेंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि इस महीने लगातार त्यौहार आने वाले हैं, जिनमें रक्षाबंधन और जन्माष्टमी जैसे त्यौहार भी हैं। वहीं उर्मिला कंपनी के द्वारा इसी महीने कंपनी में कार्यरत आउटसोर्स कर्मियों के वेतन भारी कटौती कर दी है। जिसमें कुशल कर्मियों  के ₹2600, अर्धकुशल कर्मियों के ₹2400 तथा अकुशल कर्मियों के 2200 रुपए उनके वेतन से काट लिए गए हैं।

ऐन त्यौहारों के महीने में वेतन में हुई भारी कटौती से कर्मियों बेहद निराशा है और कम वेतन मिलने से परिजन भी परेशान हो गए हैं। कर्मियों का कहना है कि भाई-बहन का पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन, जो साल में एक बार आता है, इतने कम वेतन में हम कैसे मनाएंगे।

संघ के मोहन दुबे, राजकुमार सैनी, अजय कश्यप, लखन सिंह राजपूत, शशि उपाध्याय, महेश पटेल, राम शंकर कटारिया, ख्याली राम, इंद्रपाल सिंह, संदीप दीपांकर, विनोद दास आदि ने पूर्व क्षेत्र कंपनी प्रबंधन से मांग की है कि उर्मिला कंपनी द्वारा वेतन काटा गया है उसे तत्काल आउटसोर्स कर्मचारी की खाते में ट्रांसफर कराया जाए ताकि आउटसोर्स कर्मी भी रक्षाबंधन हर्षोल्लास से मना सकें।

संबंधित समाचार

ताजा खबर