Friday, October 18, 2024
Homeमध्यप्रदेशबिजली कंपनी के तीन अभ‍ियंता और एक सुरक्षा कर्मचारी निलंबित, मटेरियल सप्लाई...

बिजली कंपनी के तीन अभ‍ियंता और एक सुरक्षा कर्मचारी निलंबित, मटेरियल सप्लाई में गड़बड़ी का मामला

मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कम्पनी के प्रबंधन ने श्री सिंगाजी ताप विद्युत परियोजना दोंगलिया (खंडवा) में मटेरियल सप्लाई में हुई गड़बड़ी को गंभीर मानते हुए एक कार्यपालन अभ‍ियंता, दो सहायक अभ‍ियंता व एक सुरक्षा कर्मचारी को निलंबित कर दिया है।

पिछले दिनों पावर जनरेटिंग कंपनी के संज्ञान में आया था कि श्री सिंगाजी ताप विद्युत परियोजना में की गई मटेरियल सप्लाई के बॉक्स में स्क्रेप मिला था। पावर जनरेटिंग कंपनी ने इस बात को गंभीर मानते हुए त्वरित रूप से जांच करने के लिए मुख्यालय जबलपुर से एक चार सदस्यों की एक समिति गठित की। समिति ने श्री सिंगाजी ताप विद्युत परियोजना में जा कर प्राथमिक जांच कर अपनी रिपोर्ट कंपनी प्रबंधन को सौंपी। 

चार सदस्यीय समिति ने प्रस्तुत की जांच रिपोर्ट

चार सदस्यीय समिति द्वारा प्रस्तुत की गई जाँच प्रतिवेदन के आधार पर पावर जनरेटिंग कंपनी द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए एक कार्यपालन अभियंता, दो सहायक अभियंता व एक सुरक्षा कर्मचारी को निलंबित किया गया। 

सप्लाई करने वाली कंपनी के विरूद्ध कार्रवाई

कंपनी प्रबंधन द्वारा विस्तृत जांच रिपोर्ट के आधार पर मटेरियल सप्लाई करने वाली फर्म मेसर्स क्रि‍श‍िव पावर बिरसिंगपुर के विरूद्ध कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई। मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कम्पनी द्वारा फर्म को किए गए आदेशों के परिपालन को तुरंत प्रभाव से स्थगित कर दिया गया है। 

सभी के विरूद्ध होगी कड़ी कार्रवाई

पावर जनरेटिंग कम्पनी के प्रबंध संचालक मनजीत सिंह ने कहा कि कंपनी को नुकसान पहुंचाने वाले अभ‍ियंताओं, कर्मचारियों, सप्लायर व ठेकेदारों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

संबंधित समाचार

ताजा खबर