Friday, September 20, 2024
Homeमध्यप्रदेशआदेश को दरकिनार कर तानाशाह बिजली अधिकारी संविदा कर्मचारियों का अनुबंध नहीं...

आदेश को दरकिनार कर तानाशाह बिजली अधिकारी संविदा कर्मचारियों का अनुबंध नहीं कर रहे रिन्यू

बिजली कंपनी के कई संविदा कर्मचारियों का अनुबंध समाप्त होने के बाद भी जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा अनुबंध रिन्यू नहीं करना अधिकारियों की तानाशाही रवैए को प्रदर्शित करता है। एक ओर पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा मध्यप्रदेश में संविदा कल्चर समाप्त करने की घोषणा की जाती है, वहीं दूसरी ओर अधिकारी अपनी अफसरशाही नहीं छोड़ना चाहते।

सरकार और ऊर्जा विभाग के आदेश के बावजूद अधिकारियों द्वारा की जा रही मनमानी अनेक संदेहों को जन्म दे रही और इससे अधिकारियों की मंशा पर भी सवाल उठ रहे हैं। वहीं पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी प्रबंधन ने भी संविदा अनुबंध नवीनीकरण में बेवजह देरी किए जाने पर अधिकारियों को फटकार लगाई थी और बिना गैप किए अनुबंध रिन्यू करने का आदेश जारी किया था, इसके बावजूद अधिकारियों की मनमानी नहीं रुक रही है।

मध्य प्रदेश विद्युत मंडल तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रांतीय महासचिव हरेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के जबलपुर रीजन में कार्यरत 40 संविदा कर्मचारियों का अनुबंध जुलाई माह में समाप्त हो गया था, लेकिन अनुबंध रिन्यू नहीं होने के कारण संविदा कर्मचारी मानसिक तनाव में हैं, जिस कारण कुछ संविदा कर्मचारियों के द्वारा ड्यूटी ज्वाइन कर ली गई है और कुछ संविदा कर्मचारियों ने ड्यूटी ज्वाइन नहीं की है।

संघ के शशि उपाध्याय, मोहन दुबे, अजय कश्यप, राजकुमार सैनी, लाखन सिंह राजपूत, विनोद दास, अमीन अंसारी, अरुण मालवीय, इंद्रपाल सिंह, दशरथ शर्मा, महेश पटेल, संदीप दीपांकर, राहुल दुबे, राकेश नामदेव आदि ने पूर्व क्षेत्र कंपनी प्रबंधन से मांग की है कि जुलाई माह में जिन संविदा कर्मचारियों का अनुबंध समाप्त हो गया है, उन संविदा कर्मचारियों का अनुबंध यथाघीघ्र रिन्यू करने के लिए अधिकारियों को आदेशित करें।

संबंधित समाचार

ताजा खबर