Friday, September 20, 2024
Homeमध्यप्रदेशकेवाईसी के लिए इन बातों का ध्यान रखें बिजली उपभोक्ता

केवाईसी के लिए इन बातों का ध्यान रखें बिजली उपभोक्ता

बिजली कंपनी ने समग्र आईडी के माध्यम से अपने उपभोक्ताओं की केवाईसी प्रक्रिया शुरू की है। यह प्रक्रिया उपभोक्ता के परिसर में मीटर रीडर द्वारा निष्ठा एप के माध्यम से की जाती है, साथ ही उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए यह सुविधा उपाय एप पर भी उपलब्ध कराई गई है।

मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने कहा है कि जब उपभोक्ता उपाय एप का उपयोग करके केवाईसी प्रक्रिया करें, तो कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं को अवश्य ध्यान में रखें, ताकि आपकी केवाईसी प्रक्रिया संपन्न होने में किसी तरह का व्यवधान न आए। इसके लिए उपभोक्ता की समग्र आईडी सत्यापन के लिए ओटीपी पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा जाता है। इसलिए यह सुनिश्चित करें कि उपभोक्ता का मोबाइल नंबर समग्र पोर्टल पर पंजीकृत है। इससे केवाईसी प्रक्रिया बिना किसी रुकावट के सुचारू रूप से संपन्न हो सकेगी।

हालांकि कई बार ओटीपी प्राप्त करने में देरी भी हो सकती है, या फिर एरर भी आ सकता है। उपभोक्ता के मोबाइल डिवाइस पर कमजोर इंटरनेट कनेक्शन इसकी मुख्य वजह हो सकती है। इसलिए उपभोक्ता यह सुनिश्चित करें कि केवाईसी प्रक्रिया करते समय आपके डिवाइस में सही और स्थिर इंटरनेट कनेक्टिविटी उपलब्ध हो, ताकि केवाईसी के दौरान किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने कहा है कि बिजली उपभोक्ताओं की सुविधाओं का ध्यान रखना कंपनी की पहली प्राथमिकता है। केवाईसी प्रक्रिया में किसी तरह की असुविधा हो रही है तो कंपनी के कार्यालय अथवा टोलफ्री नंबर पर भी संपर्क किया जा सकता है। यदि किसी भी समस्या की स्थिति बनती है तो कॉल सेंटर 1912 से संपर्क करें।

संबंधित समाचार

ताजा खबर