Thursday, September 19, 2024
Homeमध्यप्रदेशएमपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 29 आईएएस और 20 राज्य प्रशासनिक सेवा...

एमपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 29 आईएएस और 20 राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों का तबादला

भोपाल (हि.स.)। मध्य प्रदेश में एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। राज्य शासन द्वारा 49 अधिकारियों का तबादला करते हुए उनकी नवीन पदस्थापना की है। इनमें भारतीय प्रशानिक सेवा (IAS) के 29 और राज्य प्रशासनिक सेवा के 20 अधिकारी शामिल हैं। इस संबंध में सोमवार देर शाम सामान्य प्रशासन विभाग आदेश जारी किए हैं।

तीन अलग-अलग आदेशों में 11 जिलों में मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत के खाली पदों पर आईएएस पदस्थ किए हैं। जिन जिलों के जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पद पर आईएएस अफसरों की पदस्थापना की गई है, उनमें मंदसौर, धार, खंडवा, शिवपुरी, बालाघाट, डिंडौरी, सीधी, अलीराजपुर, सागर, छिंदवाड़ा और शहडोल जिले शामिल हैं। वहीं, एक अन्य आदेश में 20 राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों का तबादला किया है। इसके अलावा जिलों में सहायक कलेक्टरों की पदस्थापना भी की गई है।

जिन आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है, उनमें पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर के प्रबंध संचालक अमित तोमर को भोपाल मंत्रालय में अपर सचिव (कार्मिक) पदस्थ किया गया है, जबकि उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग की अपर सचिव सरिता बाला ओम प्रजापति को जल एवं भूमि प्रबंधन संस्थान में संचालक बनाया गया है। इंदौर की अपर आयुक्त राजस्व जमुना भिड़े को उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग में उप सचिव, इंदौर नगर निगम के अपर आयुक्त सिद्धार्थ जैन को अपर कलेक्टर भोपाल और शहडोल जिला पंचायत के सीईओ राजेश कुमार जैन को मंदसौर जिला पंचायत में सीईओ पदस्थ किया गया है।

वहीं, हरदा जिला पंचायत के सीईओ रोहित सिसोनिया को इंदौर नगर निगम में अपर आयुक्त, मंदसौर जिला पंचायत के सीईओ कुमार सत्यम को अपर कलेक्टर ग्वालियर, अलीराजपुर जिला पंचायत के सीईओ अभिषेक चौधरी को धार जिला पंचायत में सीईओ, पदस्थापना के लिए प्रतीक्षारत ज्योति शर्मा को अपर कलेक्टर इंदौर, गृह विभाग के उप सचिव संदीप केरकेट्टा को उपसचिव मुख्यमंत्री, हरदा के अपर कलेक्टर नागार्जुन बी गौड़ा को खंडवा जिला पंचायत में सीईओ, लखनादौर के अनुविभागीय अधिकारी हिमांशु जैन को शिवपुरी जिला पंचायत में सीईओ, सेंधवा के अनुविभागीय अधिकारी अभिषेक सराफ को बालाघाट जिला पंचायत में सीईओ, पेटलावट के अनुविभागीय अधिकारी अनिल कुमार राठौर को डिंडौरी जिला पंचायत में सीईओ पदस्थ किया गया है।

इसी प्रकार नरसिंहगढ़ के अनुविभागीय अधिकारी अंशुमन राज को सीधी जिला पंचायत में सीईओ, राजनगर के अनुविभागीय अधिकारी प्रखर सिंह को अलीराजपुर जिला पंचायत में सीईओ, बैहर के अनुविभागीय अधिकारी विवेक केवी को सागर जिला पंचायत में सीईओ, कसरावद के अनुविभागीय अधिकारी अग्रिम कुमार को छिंदवाड़ा जिला पंचायत में सीईओ, राघौगढ़ की अनुविभागीय अधिकारी आर अंजली को शहडोल जिला पंचायत में सीईओ, उज्जैन के अनुविभागीय अधिकारी अर्थ जैन को जोबट में अनुविभागीय अधिकारी, नर्मदापुरम की सहायक कलेक्टर अनीशा श्रीवास्तव को पिपरिया में अनुविभागीय अधिकारी नियुक्त किया है।

बैतूल की सहायक कलेक्टर ऐश्वर्या वर्मा को शहपुरा का अनुविभागीय अधिकारी, मंडला के सहायक कलेक्टर रविकुमार सिहाग को लखनादौन का अनुविभागीय अधिकारी, सिवनी के सहायक कलेक्टर आशीष को सेंधवा का अनुविभागीय अधिकारी, छतरपुर के सहायक कलेक्टर कार्तिकेय जायसवाल को पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में अपर सचिव, धार के सहायक कलेक्टर विशाल धाकड़ को वन विभाग में अवर सचिव, रीवा की सहायक कलेक्टर सोनाली देव को बिछिया का अनुविभागीय अधिकारी, सीहोर के सहायक कलेक्टर अर्पित गुप्ता को बैहर का अनुविभागीय अधिकारी और छिंदवाड़ा की सहायक कलेक्टर तनुश्री मीणा को पेटलावद का अनुविभागीय अधिकारी बनाया गया है।

राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का तबादला

नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण इंदौर के अपर संचालक जयेंद्र कुमार विजयवत को सामान्य प्रशासन विभाग में उप सचिव, धार जिला पंचायत की सीईओ सविता झानिया को हरदा जिला पंचायत में सीईओ, औद्योगिक केंद्र विकास निगम इंदौर की कार्यकारी संचालक सपना अनुराग जैन को बुरहानपुर में अपर कलेक्टर, इंदौर की अपर कलेक्टर सपना लोवंशी को इंदौर संभाग की उपायुक्त, खंडवा जिला पंचायत के सीईओ शैलेंद्र सिंह सोलंकी को नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण इंदौर में अपर संचालक बनाया गया है।

वहीं, सामान्य प्रशासन विभाग की उपसचिव निमिषा जायसवाल को राहत आयुक्त कार्यालय भोपाल में उपायुक्त, पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर के मुख्य महाप्रबंधक रिंकेश कुमार वैश्य को नागरिक आपूर्ति निगम इंदौर में क्षेत्रीय प्रबंधक, माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल के उपसचिव प्रकाश सिंह चौहान को पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर में मुख्य महाप्रबंधक, डिंडौरी जिला पंचायत के सीईओ विमलेश सिंह पेंड्रो को सागर में भू अभिलेख उपयुक्त, शिवपुरी जिला पंचायत के सीईओ उमराव सिंह मरावी को मुख्य सचिव कार्यालय में उप सचिव पदस्थ किया गया है।

इसी प्रकार, इंदौर नगर निगम के अपर आयुक्त श्यामेंद्र जायसवाल को इंदौर में भू अभिलेख उपायुक्त, राहत आयुक्त कार्यालय भोपाल की उपायुक्त सुमन लता माहौर को सामान्य प्रशासन विभाग में अवर सचिव (कार्मिक), सामान्य प्रशासन विभाग के उप सचिव अरुण कुमार सिंह को कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग में उप सचिव, रायसेन के संयुक्त कलेक्टर प्रकाश नायक को भोपाल में अपर कलेक्टर बनाया गया है।

वहीं, नर्मदापुरम के डिप्टी कलेक्टर संतोष कुमार तिवारी का दतिया, सतना के संयुक्त कलेक्टर नीरज खरे का इंदौर, झाबुआ के संयुक्त कलेक्टर सत्यनारायण दर्रे का खरगोन, डिंडौरी के संयुक्त कलेक्टर अनुराग सिंह का जबलपुर और खरगोन के प्रभारी डिप्टी कलेक्टर भास्कर गाचले का झाबुआ ट्रांसफर किया गया है। देवास के संयुक्त कलेक्टर संदीप शिवा को उज्जैन स्मार्ट सिटी में सीईओ के साथ उज्जैन नगर निगम में अपर आयुक्त का दायित्व सौंपा गया है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर