Thursday, September 19, 2024
Homeमध्यप्रदेशबिजली पेंशनर्स के लिये कंपनी की वेबसाइट में डिजीटल लाईफ सर्टिफिकेट की...

बिजली पेंशनर्स के लिये कंपनी की वेबसाइट में डिजीटल लाईफ सर्टिफिकेट की सुविधा प्रारंभ

मध्य प्रदेश पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी ने अपनी वित्तीय प्रक्रियाओं में वर्तमान पेंशनरों और उनके आश्रितों के लिये ऑनलाईन सुविधाओं को आगे बढाते हुये अपनी अधिकृत वेबसाइट में कुछ नए फीचर्स की व्यवस्था की है। पेंशनर्स के लिये एमपी ट्रांसको में डिजिटल लाइफ सर्टिफिकेट (जीवन प्रमाण पत्र) सेवा प्रारंभ की गई है। एमपी ट्रांसको के पेंशनर्स अब विश्व के किसी भी कोने से इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

एमपी ट्रांसको के मुख्य वित्तीय अधिकारी चेतन जायसवाल ने बताया कि लाइफ सर्टिफिकेट के लिये पेंशनर्स या उनके आश्रितों को एमपी ट्रांसको के किसी भी कार्यालय में आने की अनिवार्यता को पहले ही शिथिल कर दिया गया था। डिजिटल लाइफ सर्टिफिकेट (जीवन प्रमाण पत्र) सुविधा अब वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।

वेबसाईट के माध्यम से पेंशनर्स अपना पेंशन स्टेटस भी देख सकते है। वेबसाइट में अब पेंशनर्स की  वर्तमान लाईफ सर्टिफिकेट की वैद्यता भी उपलब्ध है। जिससे वे समय पर डिजिटल लाइफ सर्टिफिकेट (जीवन प्रमाण पत्र) की प्रक्रिया कर सकते है। 

इसके अतिरिक्त पेंशनर्स के लिये एमपी ट्रांसको की वेबसाइट पर अलग से बने टैब से ऑनलाइन पेंशन स्लिप निकालने की व्यवस्था उपलब्ध करा दी गई है। पेंशनर्स अपना आयकर फार्म-16 भी  वेबसाइट से सीधे डाउनलोड़ कर सकते है। 

वर्तमान में यूनियन बैंक में एमपी ट्रांसको के सेवानिवृत्त कार्मिकों की पेंशन एवं फैमली पेंशन जमा होती है। फिलहाल एमपी ट्रांसको के 4285 पेंशनर्स के लिये यूनियन बैंक से यह सुविधा लिंक की गई है। भविष्य में इसे अन्य बैंको के साथ भी जोड़ी जायेगी।

संबंधित समाचार

ताजा खबर