Friday, September 20, 2024
Homeमध्यप्रदेशशारदीय नवरात्रि 2024: माँ त्रिपुर सुंदरी मंदिर पहुंचे जबलपुर कलेक्‍टर और एसपी,...

शारदीय नवरात्रि 2024: माँ त्रिपुर सुंदरी मंदिर पहुंचे जबलपुर कलेक्‍टर और एसपी, लिया व्‍यवस्‍थाओं का जायजा

जबलपुर कलेक्‍टर दीपक सक्‍सेना और पुलिस अधीक्षक आदित्‍य प्रताप सिंह ने तेवर स्थित त्रिपुर सुंदरी मंदिर पहुंचकर नवरात्रि पर्व की व्‍यवस्‍थाओं का जायजा लिया। कलेक्‍टर दीपक सक्‍सेना को मंदिर की व्‍यवस्‍थाओं को लेकर कुछ शिकायतें प्राप्‍त हुई थी, जिसे देखने एवं दुरूस्‍त करने उन्‍होंने मंदिर परिसर का दौरा किया। कलेक्‍टर ने मंदिर के पुजारियों व व्‍यवस्‍थापकों से चर्चा कर नवरात्रि पर्व के मद्देनजर समुचित व्‍यवस्‍था सुनिश्‍चित करने के निर्देश दिए ताकि श्रद्धालुओं को किसी तरह असुविधा न हो।

कलेक्‍टर एवं पुलिस अधीक्षक के भ्रमण के दौरान स्‍थानीय लोगों ने बताया कि मंदिर परिसर में लगे टाइल्‍स की धुलाई होने अथवा बारिश होने पर फिसलन बढ़ जाती है और इस वजह से श्रद्धालुओं के गिरनें की घटना सामने आती हैं। मंदिर परिसर में बने निर्माणों में कहीं-कहीं छत का प्‍लास्‍टर उखड़ने की जानकारी भी कलेक्‍टर को दी गई।

जिस पर कलेक्‍टर ने कहा कि मंदिर परिसर में जहां छोटी-मोटी मरम्‍मत की जरूरत है उसे शीघ्र कर लिया जाये। उन्‍होंने मंदिर परिसर में पुराने के स्‍थान पर नए टाईल्‍स लगाने के निर्देश भी दिये। इस दौरान कलेक्‍टर व एसपी ने मंदिर परिसर का निरीक्षण कर पार्किंग आदि व्‍यवस्‍थाओं का जायजा भी लिया।

त्रिपुर सुंदरी मंदिर परिसर के भ्रमण के बाद कलेक्‍टर दीपक सक्‍सेना एवं पुलिस अधीक्षक आदित्‍य प्रताप सिंह ने यहां जामुन के पौधे रोपे। इस अवसर पर दोनों अधिकारियों ने उपस्थित जनों से एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत पौधे रोपने और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में अपना योगदान देंने की अपील की।

संबंधित समाचार

ताजा खबर