Saturday, September 28, 2024
Homeसमाचार LIVEमेक इन इंडिया पहल के 10 वर्ष पूरे, पीएम मोदी ने कहा-...

मेक इन इंडिया पहल के 10 वर्ष पूरे, पीएम मोदी ने कहा- 140 करोड़ देशवासियों के सामूहिक संकल्प को दर्शाता है ‘मेक इन इंडिया’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मेक इन इंडिया पहल के 10 वर्ष पूरे होने पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि ‘मेक इन इंडिया’ देश को विनिर्माण और नवाचार का केंद्र बनाने के लिए 140 करोड़ भारतीयों के सामूहिक संकल्प को दर्शाता है। उन्होंने सभी संभव तरीकों से ‘मेक इन इंडिया’ को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई।

प्रधानमंत्री ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि आज, ‘मेक इन इंडिया’ के 10 वर्ष पूरे हो रहे हैं। मैं उन सभी लोगों की सराहना करता हूं जो पिछले एक दशक से इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि ‘मेक इन इंडिया’ हमारे देश को विनिर्माण और नवाचार का केंद्र बनाने के लिए 140 करोड़ भारतीयों के सामूहिक संकल्प को दर्शाता है। यह उल्लेखनीय है कि विभिन्न क्षेत्रों में निर्यात में वृद्धि हुई है, क्षमता का निर्माण हुआ है और इस प्रकार, अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है।

भारत सरकार सभी संभव तरीकों से ‘मेक इन इंडिया’ को प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिबद्ध है। सुधारों में भारत की प्रगति भी जारी रहेगी। हम सब मिलकर एक आत्मनिर्भर और विकसित भारत का निर्माण करेंगे।

संबंधित समाचार

ताजा खबर