Tuesday, October 1, 2024
Homeटॉप न्यूजसंदीप प्रधान ने साई के महानिदेशक का पद छोड़ा, सुजाता चतुर्वेदी अंतरिम...

संदीप प्रधान ने साई के महानिदेशक का पद छोड़ा, सुजाता चतुर्वेदी अंतरिम आधार पर संभालेंगी कार्यभार

नई दिल्ली(हि.स.)। संदीप प्रधान अपना कार्यकाल पूरा होने पर भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के महानिदेशक का पद छोड़ देंगे और खेल सचिव सुजाता चतुर्वेदी अंतरिम आधार पर उनकी भूमिका संभालेंगी। खेल मंत्रालय ने उक्त घोषणा की।

खेल मंत्रालय के आधिकारिक आदेश के अनुसार, “30.09.2024 को भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के महानिदेशक के पद के लिए संदीप एम. प्रधान का केंद्रीय प्रतिनियुक्ति कार्यकाल पूरा होने के परिणामस्वरूप, सक्षम प्राधिकारी ने श्रीमती सुजाता चतुवेर्दी, सचिव (खेल) को भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) के महानिदेशक पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपने की मंजूरी दे दी है। दिनांक 01.07.2019 से 01.10.2024, और नियमित पदधारी की नियुक्ति तक या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, चतुवेर्दी पद पर बनी रहेंगी।”

1990 बैच के भारतीय राजस्व अधिकारी प्रधान ने अगस्त 2019 में नीलम कपूर से महानिदेशक का पदभार संभाला था, जिसके तहत भारत ने क्रमशः टोक्यो और पेरिस में दो सफल ओलंपिक और पैरालंपिक चक्र देखे।

2020 ओलंपिक में, भारत ने पुरुषों की भाला फेंक में नीरज चोपड़ा के माध्यम से ट्रैक-एंड-फील्ड में अपना पहला स्वर्ण पदक जीता, जबकि देश ने खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सात पदक अपने नाम किए।

संबंधित समाचार

ताजा खबर