Saturday, October 5, 2024
Homeमध्यप्रदेशराष्ट्रीय अवकाशों पर ड्यूटी करने वाले संविदा बिजली कर्मियों को किया जाए...

राष्ट्रीय अवकाशों पर ड्यूटी करने वाले संविदा बिजली कर्मियों को किया जाए अतिरिक्त पारिश्रमिक का भुगतान

राष्ट्रीय अवकाशों पर ड्यूटी करने वाले बिजली कंपनी के संविदा कर्मियों को अतिरिक्त पारिश्रमिक का भुगतान किया जाए, इस मांग को लेकर मध्यप्रदेश विद्युत अजाक्स फेडरेशन के भिण्ड के जिला अध्यक्ष धीर सिंह कनेरिया ने मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक को पत्र लिखा है।

धीर सिंह कनेरिया ने पत्र में लिखा कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी में संविदा कर्मी जो कि विद्युत व्यवस्था के संचालन एवं संधारण जैसी अति आवश्यक सेवा में कार्यरत है। संगठन प्रबंध संचालक के संज्ञान में लाना चाहता है कि कंपनी में राष्ट्रीय त्योहारों एवं अन्य उत्सवों पर अवकाश के दिनों में भी नियमित तकनीकी कर्मचारियों की कमी एवं कंपनी में उपभोक्ताओं की निरंतर वृद्धि के कारण संविदा कर्मियों से नियमित तकनीकी कर्मचारियों की तरह पर कार्य लिया जाता है, लेकिन संविदा कर्मचारियों को नियमित कर्मचारियों की तरह सुविधाएँ कंपनी में नहीं दी जा रही हैं।

धीर सिंह कनेरिया ने कहा कि मध्यप्रदेश के ऊर्जा विभाग के अंतर्गत पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी जबलपुर में संविदा कर्मियों को नियमित कर्मचारियों के समान सुविधाएँ मिल रहीं हैं। राष्ट्रीय त्योहारों पर तकनीकी कर्मचारियों को अतिरिक्त वेतन का भुगतान मध्य प्रदेश राज्य विद्युत मंडल के समय से होता रहा है।

मध्यप्रदेश विद्युत अजाक्स फेडरेशन कंपनी प्रबंधन से मांग करता है कि संविदा कर्मियों को भी राष्ट्रीय अवकाश के दिन ड्यूटी करने पर अतिरिक्त पारिश्रमिक का भुगतान करने के आदेश जारी किए जाएं।

संबंधित समाचार

ताजा खबर