Saturday, October 5, 2024
Homeमध्यप्रदेशअधिकारियों की प्रताड़ना के विरोध में आक्रोशित बिजली कर्मियों के आंदोलन का...

अधिकारियों की प्रताड़ना के विरोध में आक्रोशित बिजली कर्मियों के आंदोलन का शंखनाद

मूलभूत सुविधाओं से वंचित एवं मैदानी अधिकारियों के द्वारा प्रताड़ित बिजली कर्मियों ने फिर आंदोलन का शंखनाद कर दिया है। इस बार बिजली कर्मी एक महीने तक लगातार ज्ञापन आंदोलन करेंगे। मध्य प्रदेश विद्युत मंडल तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रांतीय महासचिव हरेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि विगत 2 अक्टूबर को जबलपुर टाउन हॉल में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष बिजली कर्मियों ने प्रण लेते हुए ये निर्णय लिया है कि आगामी 9 अक्टूबर से 9 नवंबर 2024 तक संपूर्ण मध्यप्रदेश के सभी सांसदों, विधायकों, मंत्रियों, बिजली कंपनी प्रबंधन एवं अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

तीस दिवसीय ज्ञापन आंदोलन का आरंभ 9 अक्टूबर को ज्ञापन सौंपने से साथ होगा। हरेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि मध्य प्रदेश राज्य विद्युत मंडल की उतरवर्ती कंपनियों में पदस्थ अधिकारियों के द्वारा आउटसोर्स, संविदा एवं नियमित कर्मचारियों को लगातार मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है एवं उन्हें जो मूलभूत सुविधाएं देना चाहिए, उन्हें उन सुविधाओं से वंचित किया जा रहा है।

हरेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि विगत दिनों सीहोर में जूनियर इंजीनियर रामकृपाल मिश्रा की प्रताड़ना से त्रस्त आउटसोर्स कर्मी अंकित यादव ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं आउटसोर्स मीटर रीडर विनोद कुमार यादव को सुपरवाइजर धर्मेंद्र सिंह ठाकुर लगातार तीन माह से प्रताड़ित करने पर मीटर रीडर के द्वारा भी आत्महत्या करने की बात एक पत्र में कही। साथ ही पूर्व क्षेत्र कंपनी के रीवा के कटरा डीसी में पदस्थ बिजली कर्मी रविंद्र द्विवेदी ने भी जूनियर इंजीनियर अच्छे लाल पटेल के ऊपर 24 घंटे लगातार प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए आत्मघाती कदम उठाने की बात पत्र में कही है।

हरेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि आउटसोर्स, संविदा एवं नियमित कर्मचारियों को मैदानी अधिकारियों के द्वारा लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। संघ के बार-बार आग्रह करने के बावजूद लाइन कर्मियों को नीति और नियमानुसार मूलभूत सुविधाएं देने की बजाए अधिकारी के द्वारा दबाव बनाकर नियमविरुद्ध कार्य कराना, बेवजह नोटिस जारी करना, वेतन रोक लेना और नौकरी से निकालने की धमकी देकर और अधिक प्रताड़ित किया जा रहा है। इन्हीं सब प्रताड़ना के विरोध में तकनीकी कर्मचारी संघ द्वारा संपूर्ण मध्यप्रदेश में एक माह तक सभी सांसदों, विधायकों, मंत्रियों, बिजली कंपनी प्रबंधन एवं अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

संघ के मोहन दुबे, केएन लोखंडे, अजय कश्यप, राजकुमार सैनी, लखन सिंह राजपूत, इंद्रपाल सिंह, अरुण मालवीय, राहुल दुबे, संदीप यादव, पवन यादव, संदीप दीपंकर, पीएन मिश्रा, विनोद दास, दशरथ शर्मा आदि ने आउटसोर्स, संविदा एवं नियमित कर्मचारियों से ज्ञापन आंदोलन में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील की है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर