Saturday, October 5, 2024
Homeमध्यप्रदेश10.34 करोड़ की लागत से बनेगा जबलपुर संभागायुक्‍त का नया कार्यालय, हुआ...

10.34 करोड़ की लागत से बनेगा जबलपुर संभागायुक्‍त का नया कार्यालय, हुआ भूमिपूजन

शारदीय नवरात्रि के प्रथम दिन में आज संभागायुक्‍त कार्यालय में आयोजित गरिमामय कार्यक्रम में 10.34 करोड़ की लागत से बनने वाले संभागायुक्‍त कार्यालय के नवीन भवन का भूमिपूजन हुआ। कार्यक्रम की अध्‍यक्षता सांसद आशीष दुबे ने की तथा विशिष्‍ट अतिथि के रूप में विधायक अशोक रोहाणी, नीरज सिंह ठाकुर, नगर निगम अध्‍यक्ष रिकुंज विज सहित अन्‍य गणमान्‍य नागरिक व कमिश्‍नर अभय वर्मा, कलेक्‍टर दीपक सक्‍सेना, अतिरिक्‍त कमिश्‍नर अमर बहादुर सिंह, संयुक्‍त आयुक्‍त अरविंद यादव सहित कमिश्‍नर कार्यालय के स्‍टॉफ मौजूद थे।

इस अवसर पर सांसद ने सभी को शारदेय नवरात्रि की शुभकामना देते हुए कहा कि सभी लोगों में सुख, शांति व वैभव बनी रहे। उन्‍होंने कहा कि नवीन संभागायुक्‍त कार्यालय की महती आवश्‍यकता थी। समय व परिस्थितियों के अनुरूप जरूरतें भी बदलती है, उसी हिसाब से आधुनिक सुविधायुक्‍त कार्यालय का आज भूमिपूजन किया गया। उन्‍होंने निर्माण एजेंसी से कहा कि समय सीमा में नवीन भवन का कार्य पूर्ण करें।

विधायक रोहाणी ने कहा कि यह बड़े हर्ष का विषय है कि संभाग का यह कार्यालय उनके विधानसभा क्षेत्र में है। सुंदर भवन के साथ पेंडेंसी के कार्य भी समय पर हों, ऐसी आशा व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि जनता के लिए यह कार्यालय मील का पत्‍थर साबित होगा।

कमिश्‍नर अभय वर्मा ने भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नोडल एजेंसी मध्‍यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल के अधिकारियों से कहा कि कार्य की गुणवत्‍ता बरकरार रहे और समय सीमा पर कार्य पूर्ण हो। उन्‍होंने कहा कि नए भवन बनने के बाद सभी संभागीय कार्यालय इस भवन में शिफ्ट होंगे। यह भवन रीडेंसीफिकेशन अंतर्गत तैयार किया जा रहा है, जिसकी समय सीमा डेढ़ वर्ष निर्धारित किया गया है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर