Sunday, April 28, 2024
Homeभारतगुजरात में विभिन्न विभागों में नवनियुक्त उम्मीदवारों को मिले नियुक्ति पत्र

गुजरात में विभिन्न विभागों में नवनियुक्त उम्मीदवारों को मिले नियुक्ति पत्र

गांधीनगर (हि.स.)। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य के विभिन्न विभागों में सीधी भर्ती से चयनित कुल 1990 उम्मीदवारों को रविवार को गांधीनगर में आयोजित समारोह में नियुक्ति पत्र प्रदान किए। इन नवनियुक्त युवाओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भी शुभकामना संदेश पत्र प्रेषित किया गया है।

प्रधानमंत्री ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि नवनियुक्त उम्मीदवारों के पास सरकारी सेवा में जुड़ राष्ट्र सेवा करने का यह उत्तम अवसर है। सरकारी सेवा में अपने कार्यकाल के दौरान सभी उम्मीदवारों की प्राथमिकता देशवासियों के जीवन को सरल बनाने के साथ ही उनके जीवन में आने वाली मुश्किलों को दूर करना भी होनी चाहिए। प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि आजादी के अमृत काल में देश के प्रत्येक नागरिक ने आगामी 25 वर्षों अर्थात वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है। भारत के अमृतकाल में आज नवनियुक्त हुए उम्मीदवारों द्वारा किए गए संकल्प एवं राष्ट्रीय हित में लिए गए निर्णय राष्ट्र के विकास को गति देंगे, तो साथ ही यह दायित्व नए अवसर और चुनौतियां भी लाएगा। प्रधानमंत्री ने इस संदेश के माध्यम से उम्मीदवारों को अभिनंदन प्रेषित किया और कहा कि आप सभी को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आपके काम से आम लोगों की तकलीफें कम हों, समस्याएं दूर हों, उनके जीवन में सरलता आए तथा आने वाले समय के लिए समृद्धि आए। तभी विकसित भारत के निर्माण का सपना साकार करने में सफलता मिलेगी।

प्रधानमंत्री ने नवनियुक्त उम्मीदवारों से अनुरोध किया कि वे नई जिम्मेदारियां संभालने के बाद भी नया सीखने तथा स्वविकास की प्रक्रिया जारी रखें।

पारदर्शिता से काम करने की मुख्यमंत्री की अपील

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने नवनियुक्त युवाओं से कहा कि वे सरकारी सेवा के दौरान लोगों की भावना समझ जनता की समस्याओं के निवारण के लिए मानवीय दृष्टिकोण के साथ इस प्रकार काम करें कि सदा-सर्वदा सरकार की सकारात्मक उपस्थिति की अनुभूति हो। उन्होंने कहा कि सरकारी ड्यूटी में जुड़ने के बाद आप सबके पास लगन और संपूर्ण पारदर्शिता के साथ कार्य कर देश के गौरव में वृद्धि करने का अवसर है।

इससे पहले मुख्य सचिव राज कुमार ने कहा कि टेक्नोलॉजी की सहायता से अधिक से अधिक युवाओं को सरकारी सेवा में जोड़ने के उद्देश्य से भर्ती के नियमों में परिवर्तन किए गए हैं। राज्य सरकार में रही रिक्तियों, भर्ती की तिथि, परीक्षा पद्धति, भर्ती नियमों आदि जैसी संपूर्ण जानकारी एक ही पोर्टल पर उपलब्ध कराने वाली व्यवस्था भी की गई है।

इन विभागों में होगी नियुक्ति

नवनियुक्त उम्मीदवारों में 35 अनुसंधान अधिकारी, 69 बाल योजना विकास अधिकारी, 134 गुजराती स्टेनोग्राफर एवं निजी सहायक, 771 वर्क असिस्टेंट, 50 रेखनकार (ड्राफ्टमैन), 116 म्युनिसिपल इंजीनियर, 30 जूनियर साइंटिफिक असिस्टेंट, 192 जूनियर क्लर्क तथा 593 पटवारी-सह-मंत्री के रूप में नियुक्त किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने इन उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए।

कार्यक्रम में गांधीनगर के महापौर हितेशभाई मकवाणा, विधायक रीटाबेन पटेल, सामान्य प्रशासन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव कमल दयाणी, पंचायत विभाग की प्रधान सचिव मोना खंधार, शहरी विकास एवं शहरी गृह निर्माण के प्रधान सचिव अश्विनी कुमार, गुजरात गौण सेवा पसंदगी मंडल (गुजरात अधीनस्थ सेवा चयन मंडल यानी जीएसएसएसबी) के अध्यक्ष हसमुखभाई पटेल, नर्मदा जल संसाधन विभाग के विशेष सचिव के. बी. राबडिया सहित उच्चाधिकारी, उम्मीदवार एवं उनके परिजन उपस्थित रहे।

टॉप न्यूज