Friday, October 25, 2024
Homeमध्यप्रदेशउज्जैन संभाग में 21 नए ग्रिडों से बिजली वितरण क्षमता 105 एमवीए...

उज्जैन संभाग में 21 नए ग्रिडों से बिजली वितरण क्षमता 105 एमवीए बढ़ी

मध्य़प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की प्रबंध निदेशक सुश्री रजनी सिंह ने बताया कि रिवेम्प्ड डिस्ट्रिब्यूशन सेक्टर स्कीम (RDSS) के तहत मालवा अंचल, उज्जैन संभाग के जिलों में 33/11 केवी के नए ग्रिड, केपिसिटर बैंक, अतिरिक्त ट्रांसफार्मर, नई लाइनों, पुरानी लाइनों की क्षमता वृद्धि, फीडरों के विभक्तिकरण इत्यादि के कार्य प्राथमिकता के साथ किए जा रहे हैं।

अब तक उज्जैन संभाग के सभी जिलों में 33/11 केवी के पांच एमवीए क्षमता के 21 ग्रिडों का कार्य पूर्ण हो गया है। इन ग्रिडों से बिजली वितरण भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उज्जैन जिले में करोदिया, बहलोला, परसोली, रजला, निंबोडिया खुर्द, जीवनखेड़ी, गेलाखेड़ी में नए ग्रिडों से बिजली वितरण जारी है।

सुश्री रजनी सिंह ने बताया कि इसी तरह देवास जिले के राबड़िया, खूटखेड़ा, दशहरा मैदान खातेगांव, गोदना में आरडीएसएस के नए ग्रिड बने है। शाजापुर के खेड़ापहाड, मोहम्मदखेड़ा, भैंसागड़ाय, कमलिया, कनाडिया, आगर का पुलिस लाइन मालीखेड़ी, मंदसौर का अभिनंदन नगर, रतलाम का नाय़न, राजाखेड़ी, बरखेड़ी में नए ग्रिडों से बिजली वितरण जारी है। इन नए ग्रिडों से कृषि वर्ग के उपभोक्ता, घरेलू, औद्योगिक, गैर घरेलू सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं को वोल्टेज संबंधी परेशानियों से निजात मिल गई है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर