Friday, October 25, 2024
Homeमध्यप्रदेशएमपी में भी दिखेगा चक्रवाती तूफान ‘दाना’ का असर, 26-27 अक्टूबर को...

एमपी में भी दिखेगा चक्रवाती तूफान ‘दाना’ का असर, 26-27 अक्टूबर को कई जिलों में बारिश के आसार

भोपाल (हि.स.)। बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान ‘दाना’ का मध्‍य प्रदेश में भी असर देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने 26 और 27 अक्टूबर को प्रदेश के पूर्वी हिस्से में जबलपुर समेत 8 जिलों में गरज-चमक और हल्की बारिश की संभावना जताई है। जबकि भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर समेत बाकी शहरों में धूप खिली रहेगी। तूफान के असर से प्रदेश में हवा की रफ्तार भी तेज होगी। अभी कई शहरों में हवा की गति 25 से 39 किमी प्रति घंटा तक है।

मौसम विभाग ने बताया कि गुरुवार को दिन में कई शहरों का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया। दिन में पचमढ़ी सबसे ठंडा रहा। पचमढ़ी में 25.8 डिग्री, बैतूल में 28.2 डिग्री और मलाजखंड में 27.5 डिग्री पारा दर्ज हुआ। बड़े शहरों की बात करें तो भोपाल में 31 डिग्री, इंदौर में 31.4 डिग्री, ग्वालियर में 34 डिग्री, उज्जैन में 32 डिग्री और जबलपुर में 31 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

मध्य प्रदेश से 15 अक्टूबर को मानसून लौट चुका है, लेकिन सिस्टम की एक्टिविटी की वजह से कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। पिछले 24 घंटे के दौरान देवास, सीहोर, उज्जैन, इंदौर, खंडवा, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी और छिंदवाड़ा में हल्की बारिश दर्ज की गई। वहीं, अब चक्रवाती तूफान का असर भी प्रदेश में दिखाई देगा । 26 एवं 27 अक्‍टूबर को जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, मंडला और बालाघाट में गरज-चमक और हल्की बारिश की संभावना है। बाकी जिलों में मौसम साफ रहेगा और धूप निकलेगी।

संबंधित समाचार

ताजा खबर