Monday, October 28, 2024
Homeखेलसोफिया सिविंग-अरमान भाटिया ने जीता प्रथम इंडिया मास्टर्स पिकलबॉल चैम्पियनशिप का खिताब

सोफिया सिविंग-अरमान भाटिया ने जीता प्रथम इंडिया मास्टर्स पिकलबॉल चैम्पियनशिप का खिताब

नई दिल्ली (हि.स.)। तीसरी वरीयता प्राप्त सोफिया सिविंग ने डीएलटीए स्टेडियम में पीडब्ल्यूआर डीयूपीआर इंडिया मास्टर्स में शीर्ष वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे की काओ पेई चुआन को 11-3, 11-2 से हराकर पहला प्रो पिकलबॉल खिताब जीत लिया है।

शुरुआत में दोनों खिलाड़ियों के अनिश्चित और जोखिम लेने के लिए तैयार न होने के कारण अमेरिकी खिलाड़ी को संघर्ष करना पड़ा, लेकिन काओ की गलतियों ने सिविंग को पहला अंक दिलाया। धीरे-धीरे लय में आकर सिविंग ने 2-0 से पिछड़ने के बाद स्कोर बराबर किया और फिर 3-2 की बढ़त ले ली, छोर बदलने से स्पष्ट रूप से थके हुए चुआन के संघर्ष को कम करने में कोई मदद नहीं मिली, सिविंग ने 5-0 की बढ़त हासिल कर ली और फिर सेट 11-3 से अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में सिविंग को कोई दिक्कत नहीं हुई और उन्होंने आसानी से दूसरा सेट 11-2 से जीतकर खिताब अपने नाम किया।

पुरुष वर्ग में भारत के अरमान भाटिया ने एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए यूएसए के डस्टिन बोयर को 8-11, 11-9, 11-8 से हराकर खिताब अपने नाम किया। अच्छी शुरुआत करते हुए भाटिया ने 3-0 की बढ़त बनाई, लेकिन बोयर ने गेम में बढ़त बनाते हुए 6-3 की बढ़त बनाई और फिर सेट 11-8 से अपने नाम कर लिया।

लेकिन भाटिया ने लगातार अपना खेल बेहतर करते हुए दूसरा सेट 11-9 से जीत लिया, जिससे निर्णायक सेट में बोयर ने 8-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली, लेकिन भाटिया ने शानदार वापसी करते हुए लगातार 11 अंक हासिल कर सेट और मैच अपने नाम कर लिया।

डीयूपीआर इंडिया मास्टर्स, पिकलबॉल वर्ल्ड रैंकिंग (पीडब्लूआर) द्वारा मान्यता प्राप्त और आयोजित, एक पीडब्लूआर 700 इवेंट है, जिसका अर्थ है कि यह खिलाड़ियों को 700 रैंकिंग अंक अर्जित करने में मदद करेगा, जो 52 सप्ताह तक वैध रहेगा।

संबंधित समाचार

ताजा खबर