Saturday, September 21, 2024
Homeटॉप न्यूजउत्तर प्रदेश में कांग्रेस 11 लोकसभा सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी, सपा ने...

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस 11 लोकसभा सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी, सपा ने जताई सहमति

लखनऊ (हि.स.)। विपक्षी दलों के गठबंधन आईएनडीआईए के प्रमुख घटक दल कांग्रेस उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 11 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। गठबंधन की घटक दल समाजवादी पार्टी ने इस पर सहमति जताई है। प्रदेश में राष्ट्रीय लोक दल के लिए लोकसभा की 07 सीटों पर पहले ही सहमति बन चुकी है।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स के जरिए उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे की जानकारी दी है। अखिलेश ने लिखा है कि कांग्रेस के साथ 11 लोकसभा सीटों से हमारे सौहार्दपूर्ण गठबंधन की अच्छी शुरुआत हो रही है। ये सिलसिला जीत के समीकरण के साथ और भी आगे बढ़ेगा।

अखिलेश की इस पोस्ट के साथ ही प्रदेश में आईएनडीआईए के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर उथल-पुथल की अटकलों पर विराम लग गया है। इससे पहले, अखिलेश ने राष्ट्रीय लोक दल के लिए लोकसभा की 07 सीटें छोड़ने की जानकारी दी थी। उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं।

आईएनडीआईए के सीट बंटवारे के सवाल पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि यह ज्यादा दिनों तक टिकने वाला नहीं है। जैसे-जैसे चुनाव करीब आएंगे वैसे-वैसे इस में दरारें सामने आने लगेंगी।

संबंधित समाचार

ताजा खबर