Tuesday, October 1, 2024
Homeमध्यप्रदेशनई पीढ़ी के कार्मिकों से तकनीकी कौशल एवं अनुभव साझा करें अनुभवी...

नई पीढ़ी के कार्मिकों से तकनीकी कौशल एवं अनुभव साझा करें अनुभवी कार्मिक: प्रबंध संचालक

जबलपुर (लोकराग)। मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी के मुख्यालय जबलपुर में टेक्निकल नॉलेज ट्रांसफर थीम पर एक उपयोगी कार्यशाला आयोजित की गई, जिसमें प्रदेश भर के लगभग 50 कनिष्ठ अभियंताओं ने हिस्सा लिया।

दो दिवसीय इस कार्यशाला के प्रारंभिक सत्र को संबोधित करते हुये एमपी ट्रांसको के प्रबंध संचालक इंजी. सुनील तिवारी ने कहा कि किसी भी संस्थान के लिये यह बहुत जरूरी है कि उनके वरिष्ठ और अनुभवी कार्मिक संस्थान में कार्यरत दूसरी पीढ़ी के कार्मिकों से अपने अनुभव, ज्ञान और विशेषज्ञता को साझा करें, जिससे वो लाभांवित हो सके। 

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी के उत्कृष्ट संचालन के लिये सैद्धांतिक नॉलेज के साथ प्रेक्टिकल नॉलेज भी बहुत जरूरी है, जिसे हासिल करने के बाद ही फील्ड में हमारे इंजीनियर्स दक्षतापूर्वक अपने नॉलेज और प्रतिभा का उपयोग कर सकेंगे। 

उन्होंने कहा कि पावर ट्रांसमिशन में कार्य करने के अनेक क्षेत्र है इसलिये मप्र पावर ट्रांसमिशन कंपनी के युवा इंजीनियर्स टेक्निकल एक्सपर्टीज (तकनीकी निपुणता) हासिल करें तभी वो फील्ड पर बेहतर कार्य करने में सक्षम हो सकेंगे। प्रबंध संचालक इंजी. सुनील तिवारी ने कहा कि मप्र पावर ट्रांसमिशन कंपनी को देश की सर्वश्रेष्ठ ट्रांसमिशन कंपनी होने का गौरव प्राप्त है और इसे बरकरार रखने के लिये दूसरी पीढ़ी को निपुण करने के लिये यह कार्यशाला आयोजित की गई है।

दी गई महत्वपूर्ण तकनीकी जानकारी

इस कार्यशाला में एमपी ट्रांसको के विशेषज्ञ इंजीनियरों द्वारा प्रतिभागियों को सबस्टेशन मेंटनेन्स, सबस्टेशन ऑपरेशन, ट्रांसमिशन लाइन मेंटनेन्स और विभिन्न एलिमेंटस की टेस्टिंग से संबंधित महत्वपूर्ण तकनीकी जानकारियां साझा कर कार्यशाला में उपस्थिति प्रतिभागियों की विभिन्न शंकाओ का समाधान भी किया गया।

कार्यशाला के सूत्रधार एवं संयोजक अधीक्षण अभियंता सुनील यादव थे। इस कार्यशाला को सफलतापूर्वक आयोजित करने में कार्यपालन अभियंता चंद्रकांत श्रीवास्तव का विशेष योगदान रहा।

संबंधित समाचार

ताजा खबर