Friday, September 20, 2024
Homeमध्यप्रदेशएमपी ट्रांसको में हुआ वेबिनार: पर्यावरण, वृक्षारोपण एवं जल संचयन विषय पर...

एमपी ट्रांसको में हुआ वेबिनार: पर्यावरण, वृक्षारोपण एवं जल संचयन विषय पर हुई चर्चा

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के निर्देश पर मध्य प्रदेश की बिजली कंपनियों में पौधरोपण मुहिम के तहत एमपी पावर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रदेश के सभी ट्रांसमिशन लाइन मेंटेनेंस (टीएलएम), 416 अति उच्च दाब उपकेंद्रों एवं एमपी ट्रांसको के प्रदेश के सभी कार्यालयों में पौधारोपण का कार्य किया जाना हैI

इसी कार्य को प्रेरणा देने के लिए पावर ट्रांसमिशन कंपनी में पर्यावरण, वृक्षारोपण, जल संचयन के विषय पर एक बेहद उपयोगी और जानकारी से परिपूर्ण कार्यशाला का वेबिनार के माध्यम से आयोजन हुआ।

इस कार्यशाला को प्रसिद्ध पर्यावरणविद् डॉ. स्वाति संवत्सर ने संबोधित किया और विभिन्न स्लाइड व उदाहरणों के माध्यम से पौधरोपण, पर्यावरण तथा जल संचयन की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए इनके संरक्षण और आवश्यकता पर बल दिया। इस वेबिनार के संयोजक मुख्य अभियंता अतुल जोशी एवं प्रवीण गार्गव थे।

नोडल कार्यपालन अभियंता चंद्रकांत श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश स्तरीय इस वेबिनार में पावर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध संचालक इंजीनियर सुनील तिवारी, सभी विभाग प्रमुख, इंदौर के 35 अभियंताओं समेत एमपी ट्रांसको के तकरीबन 370 अभियंताओं ने ऑनलाइन भागीदारी की।

संबंधित समाचार

ताजा खबर