Monday, September 23, 2024
Homeसमाचार LIVEनोएडा पुलिस में 'लुटेरा', ट्रेनी दरोगा गिरफ्तार, आला अफसरों पर भी गिरी...

नोएडा पुलिस में ‘लुटेरा’, ट्रेनी दरोगा गिरफ्तार, आला अफसरों पर भी गिरी गाज

गौतम बुद्ध नगर (हि.स.)। नोएडा में एक कैब चालक के साथ मारपीट कर उससे सात हजार लूटने के आरोप में पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने सख्त करवाई की है। जांच के बाद ट्रेनी दारोगा अमित मिश्रा को बर्खास्त करते हुए गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस उपायुक्त (सेंट्रल जोन) सुनीति के स्थान पर शक्ति मोहन अवस्थी को नियुक्त किया गया है। लापरवाही बरतने पर थाना बिसरख प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार, गौर सिटी चौकी प्रभारी रमेश चंद्र और उपनिरीक्षक मोहित को निलंबित कर दिया गया है।

खाकी की कहानी

बागपत के बड़ौत निवासी कैब चालक राकेश तोमर ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी कि दो अगस्त की रात करीब एक बजे दिल्ली के पंचशील विहार से वह एक महिला यात्री को छोड़ने के लिए 11वीं एवेन्यू स्थित गौर सिटी आया था। इस दौरान दो कार में सवार पांच लोग आए। इनमें से एक पुलिस वर्दी में था। वह लोग उसे और महिला सवारी को अपनी गाड़ी में बैठाकर सुनसान स्थान पर ले गए। वहां मारपीट कर सात हजार रुपये छीन लिए। खर्चे का पैसा नहीं होने की बात करने पर पांच सौ रुपये वापस देकर भगा दिया।

अब यह हुआ

शिकायत के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखे। पता चला कि वर्दी पहने पुलिसकर्मी गौर सिटी-1 पर तैनात ट्रेनी दारोगा अमित मिश्रा है। अन्य अज्ञात हैं। पीड़ित ने पुलिस चौकी पहुंचकर लिखित शिकायत भी दी। आरोप है कि चौकी प्रभारी ने उस सब इंस्पेक्टर को बुलाकर पहचान करवाई, लेकिन उसका नाम नहीं बताया। सात हजार रुपये वापस कराकर समझौता करने को कहा, लेकिन वह ऐसा करने को तैयार नहीं हुए। मंगलवार को उन्होंने पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी।

संबंधित समाचार

ताजा खबर