Thursday, September 19, 2024
Homeसमाचार LIVEआईसीसी वनडे रैंकिंग में रोहित शर्मा को फायदा, तीसरे नंबर पर खिसके...

आईसीसी वनडे रैंकिंग में रोहित शर्मा को फायदा, तीसरे नंबर पर खिसके शुभमन गिल

नई दिल्ली (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को वनडे रैंकिंग में फायदा हुआ है। बुधवार को जारी बल्लेबाजों की नवीनतम वनडे रैंकिंग में वह दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। रोहित ने अपने हमवतन सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को तीसरे नंबर पर ढकेल दिया।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर जारी रैंकिंग पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम वनडे में बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर हैं। बाबर के 824 रेटिंग अंक हैं। रोहित शर्मा बाबर से ज्यादा पीछे नहीं हैं। रोहित के 765 रेटिंग अंक हैं। श्रीलंका के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज में कप्तान रोहित ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने सीरीज में 157 रन बनाए थे।

वनडे में बल्लेबाजों की रैंकिंग में शुभमन गिल 763 रेटिंग अंक के साथ तीसरे और विराट कोहली 746 रेटिंग अंक के साथ चौथे स्थान पर हैं। पांचवे स्थान पर आयरलैंड के खिलाड़ी हैरी टेक्टर (746), छठे नंबर पर न्यूजीलैंड बल्लेबाज डेरिल मिचेल (728), सातवें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (723), आठवें नंबर पर श्रीलंका के पथुम निशंका (708), नौवें नंबर पर इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान (707) और दसवें नंबर पर दक्षिण अफ्रिका के रैसी वैन डेर डुसेन (701) हैं।

संबंधित समाचार

ताजा खबर