Thursday, September 19, 2024
Homeमध्यप्रदेशइंदौर से सीखेंगे जबलपुर-भोपाल, एसीएस मनु श्रीवास्तव ने कहा- स्मार्ट मीटर परियोजना...

इंदौर से सीखेंगे जबलपुर-भोपाल, एसीएस मनु श्रीवास्तव ने कहा- स्मार्ट मीटर परियोजना का किया जाएगा विस्तार

मध्यप्रदेश के अपर मुख्य सचिव ऊर्जा मनु श्रीवास्तव ने शुक्रवार को इंदौर में पोलोग्राउंड स्थित मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के स्मार्ट मीटर कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया और बिंदुवार जानकारी ली।

मनु श्रीवास्तव ने स्मार्ट मीटर परियोजना संबंधी संचार तंत्र, ऑटोमेटेड रीडिंग, मीटर डाटा मैनेजमेंट, लाइन लॉस में कमी, उपभोक्ता सुविधाओं में बढ़ोत्तरी में स्मार्ट मीटर की भूमिका पर विस्तार से चर्चा की। अपर मुख्य सचिव ने अब तक पश्चिम क्षेत्र कंपनी द्वारा स्मार्ट मीटर परियोजना के विभिन्न चरणों के कार्यों को सराहा और टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस परियोजना का विस्तार किया जाएगा।

मनु श्रीवास्तव ने पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा लागू स्मार्ट मीटर परियोजना की सफलता और अब तक मिली सराहना, पुरस्कार इत्यादि के बारे में भी जानकारी ली। मप्र की दो अन्य कंपनी मध्य क्षेत्र कंपनी भोपाल और पूर्व क्षेत्र कंपनी जबलपुर को इंदौर की स्मार्ट मीटर सीख से रूबरू कराया जाएगा।

इस अवसर पर पश्चिम क्षेत्र कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बताया कि अब तक 7 लाख 17 हजार स्मार्ट मीटर लग चुके हैं। मनु तोमर ने बताया कि दो शहर महू और खरगोन पूरी तरह स्मार्ट मीटरीकृत हैं, दो अन्य शहर कुछ दिनों बाद शत प्रतिशत स्मार्ट मीटरीकृत हो जाएंगे। हमारी टीम पूरे मनोयोग और समर्पण से शासन के इस महत्वपूर्ण कार्य में जुटी हुई हैं।

संबंधित समाचार

ताजा खबर