Thursday, September 19, 2024
Homeलोकमंचइंदौर स्मार्ट सिटी ने किया शहर के भविष्य के लिए राष्ट्रीय स्तर...

इंदौर स्मार्ट सिटी ने किया शहर के भविष्य के लिए राष्ट्रीय स्तर पर डिजाईन प्रतियोगिता का आयोजन

इंदौर स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट लिमिटेड द्वारा शहर के भविष्य को आकार देने के लिए इनोवेटर्स (वास्तुकार, योजनाकार, शहरी डिजाइनर, इंजीनियर, कला प्रेमी आदि) के माध्यम से शहरी विकास हेतु प्रस्ताव आमंत्रित किए गये हैं। इंदौर स्मार्ट सिटी के सीईओ दिव्यांक सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता में भारत के सबसे प्रतिभाशाली एवं रचनात्मक सोच रखने वाले रचनात्मक समूह को अपनी विशिष्टताओं का योगदान देने के लिए आमंत्रित किया गया है।

सीईओ दिव्यांक सिंह ने बताया कि इंदौर स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट लिमिटेड, इंदौर शहर के भविष्य को आकार देने के लिए डिजाईन प्रतियोगिता के माध्यम से शहर के विभिन्न ऐतिहासिक स्थलों का कायाकल्प, तट विकास, शहरी प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में वृद्धि, शहर का सौंदर्यीकरण, शैक्षिक सुविधाओं में सुधार, हरित क्षेत्र में वृद्धि आदि के लिये कार्य किया जायेगा।

प्रतियोगिता के तहत अंतिम मूल्यांकन के लिए 10 करोड़ लागत के एक प्रस्ताव या 5 करोड़ प्रत्येक के दो प्रस्तावों पर विचार किया जाएगा।  विजेता फर्म/फर्मों को परियोजना लागत का 3.75 प्रतिशत (1.75 प्रतिशत वास्तुशिल्प परामर्श शुल्क +2% परियोजना प्रबंधन परामर्श शुल्क) का एक निश्चित परामर्श शुल्क प्राप्त होगा।

प्रतियोगिता हेतु प्रस्ताव 20 सितंबर 2024 शाम 5 बजे या उससे पहले पीडीएफ प्रारूप में [email protected] पर मेल किया जा सकता है, इस विषय पर अधिक जानकारी, इंदौर स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट लिमिटेड की वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त उक्त प्रतियोगिता में व्यक्तिगत रूप से प्रेजेंटेशन देने के लिए शॉर्टलिस्ट की गई फर्मों से संपर्क किया जाएगा।

संबंधित समाचार

ताजा खबर