Thursday, September 19, 2024
Homeमध्यप्रदेशबिजली चोरी के प्रकरणों का निराकरण और बिलों की वसूली तत्परता से...

बिजली चोरी के प्रकरणों का निराकरण और बिलों की वसूली तत्परता से करें: ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर

बिजली चोरी के प्रकरणों का निराकरण समय-सीमा में करें। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने यह निर्देश मंगलवार को भोपाल में मंत्रालय में विभागीय योजनाओं की समीक्षा में दिये। उन्होंने कहा कि बिजली बिलों की वसूली तत्परता से करें। साथ ही उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण बिजली आपूर्ति भी सुनिश्चित करें। समय पर मेंटनेन्स हो। प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि बिजली उपभोक्ताओं का ई-केवायसी करवायें। 

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने पावर प्लांटों की समीक्षा करते हुए कहा कि हायडल पॉवर प्रोजेक्ट से उत्पादित बिजली का अधिकतम उपयोग किया जाये। उन्होंने मप्र ट्रांसको, जनरेशन कंपनी एवं विद्युत वितरण कंपनियों के कार्यों की भी योजनावार समीक्षा कर जरूरी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि एक परिवार का एक ही मीटर घर में होना चाहिए।

अपर मुख्य सचिव ऊर्जा मनु श्रीवास्तव ने बताया कि ट्रांसको ने नई ईएचवी लाइनों पर लगभग 4000 किमी 24 फाइबर नेटवर्क स्थापित किया है। सब-स्टेशनों को दूर से संचालित किया जा रहा है। सुरक्षा कर्मियों के अलावा वहाँ पर कोई भी ऑपरेटिंग स्टॉफ तैनात नहीं है। उन्होंने कहा कि कृषि पंपों का वेरीफिकेशन करवाया जा रहा है। इस दौरान ओएसडी विजय गौर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

संबंधित समाचार

ताजा खबर