Thursday, September 19, 2024
Homeटॉप न्यूजब्रिटेन में ब्राउनस्टोन टाउन के पार्क में बुजुर्ग भारतवंशी पर हमला, मौत

ब्रिटेन में ब्राउनस्टोन टाउन के पार्क में बुजुर्ग भारतवंशी पर हमला, मौत

लंदन (हि.स.। ब्रिटेन में लीसेस्टर के पास ब्राउनस्टोन टाउन के फ्रैंकलीन पार्क में भारतवंशी भीम सेन कोहली रविवार को हुए हमले में घायल हो गए। बागवानी से जुड़े 80 वर्षीय कोहली पार्क में अपने पालतू डॉग रॉकी को घुमा रहे थे। हमले में घायल कोहली ने सोमवार को दम तोड़ दिया। सूचना मिलने के बाद इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने मंगलवार को पांच नाबालिगों को गिरफ्तार किया। इनमें से चार को छोड़ दिया गया। एक आरोपित पुलिस हिरासत में है।

लंदन से छपने वाले अखबार द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार भारतवंशी बुजुर्ग कोहली ने इससे कुछ दिन पहले पार्क में असामाजिक तत्वों के एकत्र होने की पुलिस से शिकायत की थी। इन लोगों ने उन पर थूकने के साथ पत्थर फेंके थे। मूल रूप से भारत में पंजाब के रहने वाले कोहली पर रविवार शाम लगभग 6ः30 बजे हमला करने के बाद रीढ़ की हड्डी में लात मारी गई। स्थानीय पुलिस ने उनकी हत्या के संदेह में 14 साल के एक लड़के और एक लड़की और 12 साल के एक लड़के और दो लड़कियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने 14 वर्षीय लड़के को छोड़कर बाकी सभी को बिना कोई कार्रवाई किए जमानत दे दी । वह हिरासत में है।

द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, तीन बच्चों के पिता और कुशल माली कोहली ने युवाओं के एक समूह के खिलाफ असामाजिक व्यवहार की शिकायत की थी। कोहली के पड़ोसी 55 वर्षीय ग्राहम हाल्डेन ने कहा कि घटना के बाद बयान लेने में पुलिस को तीन दिन लग गए। कोहली बहुत प्यारे इंसान थे। उन्हें ऑस्टियोपोरोसिस था। वह मुश्किल से अपनी गर्दन हिला पाते थे। उनके पास तीन भूखंड थे। पूरे साल वह उनमें सब्जियां उगाते थे।

दिवंगत कोहली की बेटी ने कहा कि चोटों की गंभीरता के कारण उन्हें नॉटिंघम के क्वीन्स मेडिकल सेंटर (क्यूएमसी) में ले जाया गया। मगर हम उन्हें बचा नहीं सके। हम यहां 40 वर्ष से रह रहे हैं। कुछ समय से उनके साथ असामाजिक व्यवहार होना शुरू हुआ है। कोहली परिवार के करीबी 55 वर्षीय केरी हाल्डेन ने कहा है कि उन्होंने उन्हें आखिरी बार शनिवार को देखा था। वह अपने कुत्ते रॉकी के साथ सब्जियों की देखभाल कर रहे थे। वह अविश्वसनीय व्यक्ति थे। वह ऐसी सब्जियां उगाते थे जो यहां आसानी से नहीं मिलतीं। वह बहुत प्यारे आदमी थे। अकसर वह अपने पोते-पोतियों के साथ सब्जियों की देखभाल करते दिख जाते थे। उनकी पत्नी निराई-गुड़ाई करती थीं।

तीन दशक से कोहली परिवार के करीब 70 वर्षीय दीप सिंह कालिया ने कहा है कि वह बहुत प्यारे व्यक्ति थे। यह एक भयानक सदमा है। मैं हर दिन उनसे मिलता था। हम दोनों मूल रूप से भारत के पंजाब से थे। वह जंपर्स और कार्डिगन बनाने वाली एक फैक्टरी के भी मालिक थे। कालिया की पत्नी हरजिंदर ने कहा यह बहुत भयानक है। भीम ने कभी किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया होगा। वरिष्ठ जांच अधिकारी इंस्पेक्टर एम्मा मैट्स ने एक बयान में कहा है कि कोहली की मौत के आसपास की परिस्थितियां न केवल उनके परिवार और दोस्तों के लिए, बल्कि व्यापक समुदाय के लिए भी बेहद दुखद और परेशान करने वाली हैं।

संबंधित समाचार

ताजा खबर