Saturday, September 28, 2024
Homeमध्यप्रदेशऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जन-सुनवाई कर मौके पर ही कराया...

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जन-सुनवाई कर मौके पर ही कराया समस्याओं का निराकरण

हर पात्र व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुँचाने और लोगों की समस्याओं के त्वरित समाधान करने की सरकार की अवधारणा के अनुरूप ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शनिवार को ग्वालियर में जन-सुनवाई की। उन्होंने मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी, खाद्य, नगर निगम, स्वास्थ्य आदि विभागों के अधिकारियों के माध्यम से लोगों की समस्याओं का त्वरित निराकरण कराया।

उन्होंने बहुत सी समस्याओं का मौके पर निराकरण कराया तो कुछ समस्याओं के निराकरण के निर्देश मोबाइल फोन से भी संबंधित अधिकारियों को दिए। अधिकारियों को आगाह किया कि समस्याओं के निराकरण में किसी भी सूरत में ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जन-सुनवाई में तकनीकी कारणों से निराकरण से शेष रहीं समस्याओं का समयबद्ध कार्यक्रम के तहत निराकरण करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए। उन्होंने जरुरतमंद महिलाओं को तत्काल राशन दिलाने और पात्र वृद्धजनों को वृद्धावस्था पेंशन स्वीकृत करने तथा नि:शुल्क इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड बनवाने के निर्देश भी दिए।

जन-सुनवाई में पहुँचे लोगों को ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं का समय-सीमा में निराकरण सुनिश्चित कराया जायेगा। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की मंशा के अनुरूप अंतिम छोर के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुँचाने के लिये प्रदेश सरकार कृत-संकल्पित है। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जन-सुनवाई में एक-एक कर सभी की समस्याएँ सुनीं।

अब हर मोहल्ले में करेंगे जन-सुनवाई

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बताया कि सरकार की मंशा है कि आमजन को उनके घर की चौखट पर समस्याओं का समाधान मिले। इसके लिए अगले शनिवार से उपनगर ग्वालियर के हर मोहल्ले की चौपाल पर पहुँच कर जन-सुनवाई के जरिए जन समस्याओं का समाधान किया जायेगा। साथ ही मोहल्ले की स्वास्थ्य, पानी, बिजली, सीवर, सड़क जैसी आवश्यक सेवाओं को और मजबूत करने के पुख्ता इंतजाम भी किए जायेंगे।

संबंधित समाचार

ताजा खबर