Friday, October 25, 2024
Homeसमाचार LIVEआंध्र प्रदेश और मध्यप्रदेश में सड़क परियोजनाओं के विकास और उन्नयन को...

आंध्र प्रदेश और मध्यप्रदेश में सड़क परियोजनाओं के विकास और उन्नयन को दी मंजूरी: नितिन गडकरी

नई दिल्ली (हि.स.)। सड़कों के बुनियादी ढांचे और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को दो प्रमुख घोषणाएं की हैं।

नितिन गडकरी ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा, “आंध्र प्रदेश में श्रीकाकुलम के रणस्थलम में 6-लेन एलिवेटेड कॉरिडोर के विकास और अपग्रेड के लिए 252.42 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। यह परियोजना यातायात की भीड़भाड़ को कम करने के साथ सड़क सुरक्षा को बढ़ाने और शहरों में आवागमन में सुधार करने के साथ-साथ नए सामाजिक-आर्थिक अवसर पैदा करने में सहायक होगी। भीड़भाड़ को कम करने के अलावा, यह पहल आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देगी, जिससे क्षेत्र के निवासियों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार होगा।”

नितिन गडकरी ने एक पोस्ट में कहा, “मध्य प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग-146 के ग्यारसपुर से राहतगढ़ खंड के अपग्रेड और विकास को मंजूरी देने की भी घोषणा की, जिसके लिए 903.44 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया है। भोपाल-कानपुर कॉरिडोर के हिस्से के रूप में, यह परियोजना क्षेत्रीय व्यापार और वाणिज्य को मजबूत करेगी, कनेक्टिविटी को बढ़ावा देगी और आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देकर जीवन की समग्र गुणवत्ता में सुधार करेगी।”

संबंधित समाचार

ताजा खबर