Saturday, May 4, 2024
Homeराष्ट्रीयभारतीय सेना का बड़ा बयान: चीन कर रहा है उकसावे के लिये...

भारतीय सेना का बड़ा बयान: चीन कर रहा है उकसावे के लिये फायरिंग

लद्दाख में एलएसी पर हुई फायरिंग को लेकर भारतीय सेना ने स्पष्टीकरण जारी किया गया है कि फायरिंग चीन की पीएलए ने की थी। भारतीय सेना ने कहा कि पीएलए ने हवाई फायर किए थे और इसके बावजूद भारतीय सेनिकों ने संयम दिखाया है।

भारतीय सेना ने जारी बयान में कहा है कि एलएसी को लेकर मौजूदा तनाव को कम करने के लिए सैनिक, राजनयिक और राजनीतिक स्तर की बात के बावजूद चीन की पीएलए लद्दाख में एलएसी पर समझौतों का उलंघन कर रही है।

सेना ने कहा कि 7 सितंबर को चीन की पीएलए के सैनिकों ने भारत की एक पोस्ट की तरफ बढऩे की कोशिश की और जब भारतीय सैनिकों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो चीनी सैनिकों ने हवा में कुछ फायर कर दिए। भारतीय सेना की तरफ से कहा गया कि चीन के सैनिकों की तरफ से हवाई फायर के बावजूद भारतीय सैनिकों ने संयम बरता और जिम्मेदाराना व्यव्हार किया।

भारतीय सेना ने कहा है कि सेना एलएसी पर शांति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन इसके साथ देश कि संप्रभुता और अखंडता को हर कीमत पर सुरक्षित रखा जाएगा। भारतीय सेना की तरफ से कहा गया है कि चीन की पीएलए की तरफ से एलएसी को लेकर हाल में जो बयान दिया गया है वह गुमराह करने वाला है।

https://twitter.com/PIB_India/status/1303210293569314816

टॉप न्यूज