Thursday, September 19, 2024
Homeमध्यप्रदेशएमपी में नौकरी से बर्खास्त वन विभाग के लिपिक ने पत्नी के...

एमपी में नौकरी से बर्खास्त वन विभाग के लिपिक ने पत्नी के साथ फांसी लगाकर की आत्महत्या

सिंगरौली (हि.स.)। वन मंडल अधिकारी कार्यालय सिंगरौली में पदस्थ एक लिपिक ने शुक्रवार को सरकारी आवास में अपनी पत्नी के साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह दोनों के शव अपने सरकारी आवास में फांसी के फंदे से लटके मिले। लिपिक कुछ दिन पहले अपने दफ्तर में ड्यूटी के दौरान शराब पी रहे थे। इस दौरान महिला सहकर्मी ने वीडियो बनाकर इसे वायरल किया था। साथ ही उनकी शिकायत भी की थी। इसके बाद उन्हें पहले सस्पेंड और फिर नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था।

वन मंडल कार्यालय सिंगरौली में पदस्थ लिपिक शिवराज सिंह सेवा से पृथक होने बाद से ही वनकर्मी मुख्यालय छोड़ अपने गांव चला गया था। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को सुबह ही अपनी पत्नी के साथ बैढ़न आया था। इसके बाद दोनों यहां अपने सरकारी आवास में फांसी लगा ली। आसपास के लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मौका-मुआयना करने के बाद दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

बताया जा रहा है कि वन मंडल कार्यालय सिंगरौली में पदस्थ महिलाकर्मी को लिपिक शिवराज सिंह आए दिन अश्लील गाली दिया करता था। वह आफिस में ही बैठकर शराब भी पीता था। महिलाकर्मी ने डीएफओ को दिए शिकायत पत्र में आरोप लगाया कि बाबू धारदार हथियार भी साथ में रखता है। बताया जाता है कि महिला कर्मी ने संबंधित बाबू को एक दिन आफिस में गाली देने से मना किया तो शराबी बाबू और उससे उलझ पड़ा और तेज स्वर में उसे गाली देते हुए उसे और उसके परिवार को खत्म करने की धमकी देने लगा।

शिकायत के अनुसार बाबू के पास एक लाइसेंसी रिवाल्वर भी थी, जिससे वह धमकी देता था। वह शिकायतकर्ता महिला कर्मचारी को रात में भी काल करता और धमकाता था, जिससे उसके स्वजन डरे-सहमे थे। पीड़ित महिला कर्मचारी ने अपने जान-माल की सुरक्षा के लिए के पुलिस अधीक्षक को भी आवेदन पत्र दिया। महिला कर्मचारी ने शराबी बाबू का वीडियो एवं आडियो भी पुलिस को दिया। पुलिस ने अब तक एफआइआर दर्ज नहीं की है। इतना कुछ होने के बाद डीएफओ कार्यालय की ओर से शिवराज सिंह के कृत्य को घोर कदाचरण की श्रेणी में मानते हुए उसकी सेवा समाप्त कर दी गईं।

सिंगरौली वन क्षेत्र के डीएफओ अखिल कुमार बंसल ने कहा कि घटना दोपहर करीब दो बजे की। अभी मैं भोपाल में हूं। फोन से ही जानकारी मिली है कि शिवराज सिंह ने पत्नी समेत फांसी लगा ली है। फारेस्ट फोर्स और पुलिस मौके पर जांच कर हैं।

संबंधित समाचार

ताजा खबर