Friday, October 18, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूजएमपी के मंत्री रामनिवास रावत को शपथ ग्रहण के तेरह दिन बाद...

एमपी के मंत्री रामनिवास रावत को शपथ ग्रहण के तेरह दिन बाद आवंटित हुआ मंत्रालय

भोपाल (हि.स.)। मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाए गए रामनिवास रावत को मंत्री पद की शपथ ग्रहण करने के 13 दिन बाद रविवार को विभाग का आवंटन कर दिया गया। राज्य शासन ने मंत्री रामनिवास रावत को वन एवं पर्यावरण विभाग का दायित्व सौंपा है। इसकी सूचना मध्यप्रदेश राजपत्र में प्रकाशित कर दी गई है। अभी तक मंत्री नागर सिंह चौहान वन व पर्यावरण विभाग संभाल रहे थे। अब मंत्री नागर सिंह चौहान के पास अनुसूचित जाति कल्याण विभाग का दायित्व रहेगा।

श्योपुर जिले के विजयपुर सीट से विधायक रामनिवास रावत लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके बाद गत आठ जुलाई को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अपने मंत्रि-परिषद का विस्तार करते हुए उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया था। राजभवन में एक सादा कार्यक्रम में उन्हें मंत्री पद की शपथ दिलाई गई थी।

रामनिवास रावत के मंत्री बनने के बाद उनको विभाग की जिम्मेदारी नहीं मिलने पर तमाम तरह की राजनीतिक चर्चाओं का दौर शुरू हो गया था। इसी बीच छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा में विधानसभा का उपचुनाव होने से भी सरकार वहां व्यस्त थी। अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की जीत के बाद मुख्यमंत्री डॉ यादव दिल्ली जाकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले थे, जहां से हरी झंडी मिलने के बाद अब रामनिवास रावत को वन एवं पर्यावरण मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंप दी गई है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर